• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • PURNIA COVID 19 A YOUNG MAN WAS FOUND POSITIVE IN PURNIA THREE KILOMETRE AREA SEAL BRSKP NODSM

COVID-19: पूर्णिया में एक युवक मिला पॉजिटिव, तीन km. का इलाका सील

पूर्णिया में युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पुलिस चाकचौबंद

पूर्णिया जिले में कोरोना पाजिटिव (Corona Positive) मिलने के बाद प्रशासन (Purnia Adminstration) पूरी तरह अलर्ट मोड (Alert Mode) में आ गया है. कोरोना मरीज के घर रामबाग को पूरी तरह सील कर दिया गया है. खुश्कीबाग बाजार को भी बंद कर दिया गया है .

  • Share this:
पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया जिले में कोरोना पाजिटिव (Corona Positive) मिलने के बाद प्रशासन (Purnia Adminstration) पूरी तरह अलर्ट मोड (Alert Mode) में आ गया है. कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर रामबाग को पूरी तरह सील कर दिया गया है. वहीं खुश्कीबाग बाजार को भी एहतियातन तौर पर बंद कर दिया गया है .इलाके को बांस बल्ले से सील कर मौके पर पुलिस की टीम को तैनात कर दिया गया है. वहीं पूरे इलाके में सेनिटाइज करने का काम शुरू हो गया है. वहीं कोरोना मरीज के भाई की रिपोर्ट आई है. इससे प्रशासन और परिजन राहत महसूस कर रहे हैं.

सील इलाके में जरूरी सामान की आपूर्ति कराएगा प्रशासन

कोरोना मरीज के पिता को भी आइसोलेशन में भेज दिया गया है और उसका सैंपल लेकर जांच के लिए डीएमसीएच भेजा गया है. इधर देर रात डीएम राहुल कुमार और एसपी विशाल शर्मा के अध्यक्षता में इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई है. मीटिंग में कई तरह के निर्देश दिए गए हैं. डीएम ने कहा कि प्रभावित इलाके के 3 किलोमीटर क्षेत्र को सील कर वहां आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया गया है. इसके अलावा सभी घरों में स्वास्थ्यकर्मी जाकर लोगों की सघन जांच करेंगे. सील किए गए इलाकों में जरूरी सामान की आपूर्ति जिला प्रशासन की टीम मुहैया कराएगी.

युवक दिल्ली से फल लेकर लौटा था पूर्णिया

वहीं एसपी ने बताया कि पॉजिटिव मरीज 23 अप्रैल की रात को दिल्ली से फल लेकर ट्रक से खुश्कीबाग आए था. इसके बाद वह सीधे अपने घर चला गया और 24 अप्रैल की सुबह अपने पिता के साथ सदर अस्पताल पहुंचे, जहां उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था. यही वजह है कि वह पूर्णिया में अधिक लोगों के संपर्क में आने से बच गया. पिता के जांच की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. उनके पिता खुश्कीबाग में फल की दुकान चलाते हैं. इस कारण खुश्की बाग को भी सील कर दिया गया है.

240 लोगों की सैंपल में से एक रिपोर्ट आई पॉजिटिव

पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि लोग पैनिक ना हो लेकिन सतर्क रहें. वही अफवाह फैलाने वालों पर कार्यवाही करने का भी डीएम ने आदेश दिया है. डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से अलग-अलग टीम का गठन किया है. इसके साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह सभी नियमों का कड़ाई से पालन कराएं. डीएम ने खुद रात में ट्वीट कर जानकारी दी की पॉजिटिव मरीज का भाई जो उनके साथ ही दिल्ली से ट्रक से आया था उनका रिपोर्ट नेगेटिव है. उन्होंने कहा कि अब तक जिले में कुल 244 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था जिसमें एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि 239 लोगों का रिपोर्ट नेगेटिव है.इसके अलावा 4 लोगों का रिपोर्ट अभी भी पेंडिंग है.

ये भी पढ़ें बिहार में शराबबंदी: Lockdown में चौकीदार से शराब खरीद रहा था दारोगा, गिरफ्तार

MP से 11 दिन पैदल चलकर पटना पहुंचे मजदूर, पर बिहार में नहीं हुई कोई जांच