लाइव टीवी

PM मोदी ने सोची समझी राजनीति के तहत खाया लिट्टी-चोखा: कन्हैया कुमार
Purnia News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 20, 2020, 8:33 PM IST
PM मोदी ने सोची समझी राजनीति के तहत खाया लिट्टी-चोखा: कन्हैया कुमार
कन्हैया कुमार पिछले 20 दिनों से बिहार के जिलों की लगातार यात्रा कर रहे हैं. 30 जनवरी को शुरू हुई यात्रा का समापन 27 फरवरी को पटना में होगा.

सीपीआई नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने गुरुवार को पूर्णिया के बायसी में जन गण मन यात्रा सभा को संबोधित किया.

  • Share this:
पटना. जेएनयू (JNU) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई (CPI) नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अगर दिल्ली में बिहार के व्यंजन लिट्टी-चोखा (Litti-Chokha) खाते हैं तो इसके पीछे भी उनकी खास राजनीति है. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से नई दिल्ली में आयोजित ‘हुनर हाट’  में बुधवार को अचानक पहुंचे, वहां लिट्टी-चोखा खाया और कुल्हड़ की चाय पी.

कन्हैया ने गुरुवार को पूर्णिया के बायसी में जन गण मन यात्रा सभा को संबोधित किया. इस दौरान कन्हैया कुमार ने कहा कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोची समझी राजनीति के तहत दिल्ली में बिहारी व्यंजन लिट्टी चोखा खाया है ताकि उसकी आड़ में अन्य बड़ी खबरें छुप जाए. उन्होंने कहा कि दिल्ली और झारखंड में तो लोगों ने झाड़ू मार दिया अब बिहार और बंगाल की बारी है. यहां भी हमें झाड़ू मारना है.

BJP मूल मुद्दा से भटकाने के लिए लाई है सीएए और एनआरसी, कन्हैया
कन्हैया ने कहा कि बीजेपी सरकार लोगों को मूल मुद्दों से भटकाने के लिए अक्सर कुछ ना कुछ धार्मिक शिगूफा छोड़ती है और उसी के तहत इस बार सीएए और एनआरसी लाई है. उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में एनपीआर को देश मेंमें लागू होने नहीं देंगे. कन्हैया ने लोगों से आह्वान किया कि एनपीआर में जब सरकारी कर्मी उनसे जानकारी लेने आए तो वह सही जानकारी ना दें.



संविधान को ताक पर रखकर नियम-कानून बनाए जा रहे हैं: कन्हैया


कन्हैया ने कहा कि देश संविधान से चलता है लेकिन यहां संविधान को ताक पर रखकर नियम-कानून बनाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इससे सिर्फ मुस्लिम नहीं बल्कि हिंदू भी प्रभावित होंगे. उन्होंने कहा कि देश में हर जगह जनता आंदोलन कर रही है. वे कहते हैं कि हम सीएए वापस नहीं लेंगे. हम एक कदम पीछे नहीं हटेंगे. लेकिन उन्हें पीछे हटना पड़ेगा.

मीडिया और पुलिस पर भी कई तल्ख टिप्पणी
इस दौरान कन्हैया ने मीडिया और पुलिस पर भी कई तल्ख टिप्पणी की. कन्हैया ने कहा कि सीएए और एनआरसी के आड़ में कुछ लोग अपना राजनीति चमकाना चाहते हैं. लेकिन ऐसे लोगों से सावधान रहें. उन्होंने कहा कि सीएए लाकर एक तड़ीपार आदमी को अगला प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं लेकिन बीजेपी का यह मंसूबा कभी सफल नहीं हो पाएगा.

कन्हैया ने नीतीश सरकार पर भी कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो वह बिहार विधानसभा में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में प्रस्ताव लाकर दिखाएं. इस दौरान कन्हैया कुमार ने मंच से जमकर आजादी-आजादी के नारे लगाए.

(रिपोर्ट- कुमार प्रवीण)

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्णिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 8:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading