होम /न्यूज /बिहार /

ग्राहक बन ज्वेलरी शॉप में घुसा क्रिमिनल, बाहर बाइक पर था साथी, स्टाफ की सूझबूझ से लूट का प्लान हुआ फेल

ग्राहक बन ज्वेलरी शॉप में घुसा क्रिमिनल, बाहर बाइक पर था साथी, स्टाफ की सूझबूझ से लूट का प्लान हुआ फेल

पूर्णिया में ज्वेली शॉप में लूट की वारदात विफल.

पूर्णिया में ज्वेली शॉप में लूट की वारदात विफल.

Purnia Crime News: पूर्णिया शहर के सबसे व्यस्ततम भट्टा बाजार स्थित ज्वेलरी शॉप में घटी यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. सूचना मिलते ही सहायक खजांची थाना प्रभारी संजय सिंह मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए. लुटेरे के पास से उनका आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पिस्टल बरामद हुआ है. आधार कार्ड के अनुसार लुटेरा का नाम प्रवीण सिंह है जो कटिहार का निवासी है.

अधिक पढ़ें ...

पूर्णिया. शहर के बीचोबीच ज्वेलर्स की दुकान में लूट की बड़ी घटना होने से बच गई. शुक्रवार की शाम के 7:00 बजे शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके सहायक खजांची थाना अंतर्गत भट्ठा बाजार में जौहरी ज्वेलर्स के दुकान में ग्राहक की वेश में आए अपराधी पिस्टल लेकर घुस गए. पहले तो दुकान के स्टाफ से सोने की चेन और अंगूठी निकलवाई. इसके बाद चेन और अंगूठी लेकर भागने लगा. तभी जौहरी ज्वेलर्स का स्टाफ मिट्ठू झा, उनके पीछे बाहर तक गया. उसने रुपए की मांग की तो लुटेरे ने स्टाफ के ऊपर पिस्टल तान दी. लेकिन स्टाफ ने साहस का परिचय देते हुए एक लुटेरा को पकड़ लिया और उनके हाथ से पिस्टल भी छीन ली. तब तक वहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी और लोगों ने जमकर लुटेरे की पिटाई की. इसके बाद सहायक खजांची थाना के पुलिस के हवाले कर दिया गया.

पूर्णिया शहर के सबसे व्यस्ततम भट्टा बाजार स्थित ज्वेलरी शॉप में घटी यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. सूचना मिलते ही सहायक खजांची थाना प्रभारी संजय सिंह मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए. लुटेरे के पास से उनका आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पिस्टल बरामद हुआ है. आधार कार्ड के अनुसार लुटेरा का नाम प्रवीण सिंह है जो कटिहार का निवासी है.

वहीं उसे पकड़ने वाले स्टाफ मिट्ठू झा ने कहा कि अपराधी दो आदमी से था. एक अपराधी बाइक पर बाहर में बैठा था जबकि दूसरा अपराधी ग्राहक बनकर उनके दुकान में आया था. पहले अपराधी ने  सोना का चेन और अंगूठी दिखाने के लिए कहा.  फिर उसने इसका 105000 का बिल भी बनाया. इसके बाद वह चेन और अंगूठी लेकर बाहर निकल गया. जब उसने बाहर जाकर उसे पकड़ा तब अपराधी ने उनके ऊपर पिस्टल तान दी. इसके बावजूद उसने लुटेरों को पकड़ लिया.

वहीं जिला स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष अरविंद कुमार भोला ने कहा कि स्टाफ मिट्ठू के साहस की बदौलत आज अपराधी पकड़ा गया. उन्होंने पुलिस  प्रशासन से मांग की कि वह भट्ठा बाजार जहां कई बड़े स्वर्ण दुकानदार हैं, वहां पुलिस की सुरक्षा की व्यवस्था करें. साथ ही जिन व्यवसायियों ने  लाइसेंस के लिए आवेदन दिया है उन्हें लाइसेंस दिया जाए.

Tags: Bank Robbery, Bihar News, Crime In Bihar, Loot, Looting, Looting and robbery, Purnia news, Robbers, ROBBERY IN GOLD SHOP

अगली ख़बर