पूर्णिया : महादलितों की बस्ती में भीड़ ने लगाई आग, 13 घर जले, पूर्व चौकीदार की हत्या

पूर्णिया में देर रात पहुंची भीड़ ने महादलितों की बस्ती में आग लगा दी.

पूर्णिया में देर रात पहुंची भीड़ ने महादलितों की बस्ती में आग लगा दी.

इस वारदात में दो लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं. पीड़ितों ने बताया कि देर रात सैकड़ों की संख्या में पहुंची भीड़ ने बस्ती में आग लगा दी. फिर महिलाओं और बच्चों को बुरी तरह पीटा. घातक हथियारों से लैस थी भीड़.

  • Share this:

पूर्णिया. पूर्णिया में बीती रात भीड़ ने महादलितों के घरों में आग लगा दी. इस दौरान एक महादलित चौकीदार की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस दौरान कई महिलाओं और बच्चों को बेरहमी से पीटा. यह वारदात पूर्णिया के बायसी थाना के खपड़ा पंचायत अंतर्गत मझुवा गांव में हुई. वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया.

पूर्व चौकीदार नेवालाल की हत्या

बायसी के मझुवा गांव में आसमान में छूतीं लपटें उस दरिंदगी की कहानी बयां कर रही थीं, जिसने महादलितों पर जमकर कहर बरपाया था. सैकड़ों लोगों की भीड़ ने महादलितों की बस्ती में आग लगा दी थी. इस आगजनी में महादलितों के 13 घर खाक हो गए, वहीं अवकाश प्राप्त चौकीदार नेवालाल राय की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. इस दौरान भीड़ ने कई महिलाओं और महादलितों के साथ बेरहमी से मारपीट की. इस पूरी वारदात में गांव के कई लोग घायल हुए हैं.

दमकल की 5 गाड़ियों ने आग बुझाई
गांव के युवक, बुजुर्ग और पीड़ित महिलाएं जब इस वारदात के बारे में बताते हैं तो रोंगटे खड़े हो जाते हैं. गांव के पीड़ित बुजुर्ग कन्हैया राय ने कहा कि रात 11:00 बजे सैकड़ों लोगों ने उनकी बस्ती घेर ली और आग लगा दी. इस दौरान घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को बेरहमी से पीटा गया. इसकी सूचना उन्होंने बायसी थाना और एसडीओ को दी. सूचना मिलने के आधे घंटा के अंदर कई थाने की पुलिस, एसडीओ और एसडीपीओ मौके पर पहुंच गए. दमकल की 5 गाड़ियों की मदद से बस्ती में लगी आग पर काबू पाया जा सका.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज