लाइव टीवी

DRI ने 1 लाख 90 हजार के नकली नोट के साथ तस्कर को पकड़ा, भेजा गया जेल

News18 Bihar
Updated: December 4, 2019, 7:42 AM IST
DRI ने 1 लाख 90 हजार के नकली नोट के साथ तस्कर को पकड़ा, भेजा गया जेल
पूर्णिया बस स्टैंड से पकड़ाए तस्कर से बरामद नकली नोट

सीमांचल का इलाका बांग्लादेश, पश्चिम बंगाल, नेपाल और झारखंड से जुड़ा हुआ है. इस कारण यहां नकली नोट, नशीले पदार्थों की लगातार तस्करी होने के मामले सामने आते रहते हैं.

  • Share this:
पूर्णिया.  डिपार्टमेंट ऑफ रेवन्यू इंटेलिजेंस विभाग (DRI) की टीम ने नकली नोट के बड़े खेप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. तस्कर मोहम्मद मुमताज को पूर्णिया के बस स्टैंड के पास से पकड़ा गया. डीआरआई के एक अधिकारी ने बताया कि मुमताज के पास से कुल एक लाख 90 हजार रुपए के नकली नोट (Fake Currency) बरामद हुए हैं. एक 500 के नोट को छोड़ सभी 2000 के नोट हैं.

डीआरआई के अधिकारी ने बताया कि मुमताज बांग्लादेश से नकली नोट लेकर आ रहा था. वह मालदा से ट्रेन से भागलपुर गया और भागलपुर से बस से पूर्णिया बस स्टैंड आया. पूर्णिया से वह मधुबनी जिला जा रहा था तभी गुप्त सूचना पर डीआरआई की टीम ने नकली नोटों की खेप के साथ तस्कर मुमताज को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया है.

तस्कर मुमताज मधुबनी जिला के हरलाखी का रहने वाला है. वह पहले भी नकली नोटों की तस्करी का धंधा करता रहा है. डीआरआई के अधिकारी ने अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि वह नकली नोट की एक बड़ी खेप लेकर एक तस्कर आ रहा है.  इसी सूचना पर छापामारी कर बस स्टैंड के पास से तस्कर को गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि सीमांचल का इलाका बांग्लादेश, पश्चिम बंगाल, नेपाल और झारखंड से जुड़ा हुआ है. इस कारण यहां नकली नोट, नशीले पदार्थों की लगातार तस्करी होने के मामले सामने आते रहते हैं. डीआरआई की टीम ने पहले भी कई बार गांजा और स्मैक के साथ तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

रिपोर्ट- कुमार प्रवीण

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्णिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 7:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...