• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • 4 साल में 15 मौत, जानें बिहार के फोरलेन पर स्थित इस एक्सिडेंटल ब्रिज की कहानी

4 साल में 15 मौत, जानें बिहार के फोरलेन पर स्थित इस एक्सिडेंटल ब्रिज की कहानी

बिहार में पूर्णिया स्थित फोरलेन पर दिग्घी पुल

बिहार में पूर्णिया स्थित फोरलेन पर दिग्घी पुल

Purnia News: बिहार के पूर्णिया स्थित फोरलेन रोड पर बना ये पुल आये दिन हादसों का शिकार होता है. गुरुवार को भी इस रोड पर दो ट्रकों की भिड़ंत हुई जिसमें कुछ लोग जख्मी हो गए.

  • Share this:

पूर्णिया. जिले के बायसी थाना का दिग्घी पुल एक्सीडेंट स्पॉट बन गया है. गुरुवार को फिर से यहां ट्रक और बंपर की आमने-सामने की टक्कर में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों को इलाज के लिए पूर्णिया सदर अस्पताल (Purnia Sadar Hospital) भेजा गया है. बायसी के थाना प्रभारी सुनील कुमार सुमन ने बताया कि सुबह करीब 4 बजे एक ट्रक बायसी की ओर से दालकोला तरफ जा रही थी जबकि दूसरी ट्रक बंगाल की तरफ से आ रही थी. दिग्घी पुल के पास वन वे होने के कारण दोनों ट्रकों की आमने-सामने टक्कर हो गई जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए पूर्णिया सदर अस्पताल भेजा गया है.

स्थानीय लोगों ने कहा कि 2017 के बाढ़ में ही यह पुल क्षतिग्रस्त हो गया था जिस कारण यहां फोरलेन पर वनवे हो गया है. वनवे के कारण यहां अक्सर दुर्घटनाएं हो रही है. बीते 11 जुलाई को भी दो ट्रकों की आमने-सामने की टक्कर में दोनों ट्रकों में आग लग गई थी और तीन लोग बुरी तरह झुलस कर मर गए थे आज फिर दो लोग घायल हुए हैं. लोगों ने कहा कि एनएचएआई के द्वारा यहां काफी दिनों से पुल की मरम्मत का काम हो रहा है लेकिन पिछले 6 माह से काम ठप होने के कारण यहां लगातार दुर्घटनाएं हो रही है.

पिछले 4 साल की बात करें तो सिर्फ इस जगह पर सड़क दुर्घटना में 15 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दर्जनों लोग घायल हुए हैं. इन सारी दुर्घटनाओं का एकमात्र कारण है फोरलेन पर कुछ दूर तक वनवे होना. लोगों ने जल्द दिग्घी पुल को मरम्मत कर उसे चालू कराने की मांग की है ताकि इस तरह हो रही दुर्घटनाओं पर रोक लगाया जा सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज