अपना शहर चुनें

States

बिहार के पूर्णिया और दरभंगा में PFI पर कसा शिकंजा, 7 घंटे से जारी है ED की रेड

दरभंगा में ईडी की रेड के दौरान मौजूद सुरक्षाकर्मी
दरभंगा में ईडी की रेड के दौरान मौजूद सुरक्षाकर्मी

ED Raids on PFI link: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने पूर्णिया और दरभंगा में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कार्यालयों पर की छापेमारी. पूर्णिया में अधिकारियों की टीम सुबह सात बजे से ही रेड कर रही है. दरभंगा में CAA-NRC से जुड़े मामले पर मारा गया छापा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 3:19 PM IST
  • Share this:
पूर्णिया/दरभंगा. बिहार के दो शहरों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ कार्रवाई चल रही है. ये कार्रवाई बिहार के पूर्णिया और दरभंगा में हो रही है. दरभंगा में ED की छापेमारी PFI के जिला सचिव सनाउल्लाह के घर हो रही है और ये मामला NRC-CAA के विरोध में फंडिंग से जुड़ा है. ईडी की टीम  सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर में छापेमारी कर रही है. दूसरी तरफ पूर्णिया में शहर के सहायक खजांची थाना के राजा बाड़ी में पीएफआई के प्रदेश कार्यालय में ईडी की छापेमारी चल रही है. गुरुवार की सुबह 7:30 बजे से ही ईडी की छापेमारी चल रही है. बताया जा रहा है कि ईडी के चार अधिकारी पटना से आए हैं और सुबह से ही पीएफआई के कार्यालय में जांच पड़ताल कर रहे हैं.

बीच-बीच में ईडी के अधिकारी पीएफआई के लोगों को अंदर बुलवा कर उनसे पूछताछ भी कर रहे हैं. ईडी छापेमारी की सूचना मिलते ही कार्यालय के सामने स्थानीय लोगों और पीएफआई के सदस्यों की भीड़ लग गई है. मौके पर खजांची हाट और सहायक खजांची थाना की पुलिस भी मौजूद है. किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं है. बहरहाल छापेमारी में क्या निकल कर सामने आता है यह तो अधिकारियों से बात करने के बाद ही पता चलेगा. इस मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

मालूम हो कि देश में जारी संदिग्ध गतिविधियों को लेकर ही पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) की सक्रियता सामने आई है और इस पर जांच एजेंसियों का शिंकजा कसता जा रहा है. केंद्रीय जांच एजेंसियां देश में नागरिकता विरोधी (संशोधन) अधिनियम (सीएए) के विरोध और अन्य मामलों को भड़काने के कथित आरोपों पर पीएफआई के लिंक की जांच कर रही है. (इनपुट- कुमार प्रवीण/विपिन दास)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज