अपना शहर चुनें

States

Purnia News: जूट पार्क में लगी आग में करोड़ों की संपत्ति खाक, काबू पाने के लिए लगी 12 दमकल गाड़ियां

पूर्णिया के जूट पार्क में लगी आग
पूर्णिया के जूट पार्क में लगी आग

Purnia Joot Park: पूर्णिया का इलाका जूट और इससे जुड़े उत्पादों के उत्पादन के लिए जाना जाता है. जूट पार्क में लगी आग की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि घंटों की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां इस पर काबू पा सकीं.

  • Share this:
पूर्णिया. जिले के मरंगा स्थित पूनरासर जूट पार्क (Purnia Joot Park) फैक्ट्री में बुधवार की शाम को अचानक से भीषण आग लग गई. आग के कारण करोड़ों रूपये की मशीन और जूट जलकर नष्ट हो गया. जूट फैक्ट्री के जनरल मैनेजर जितेंद्र सिंह ने बताया कि जूट फैक्ट्री में काम चल रहा था तभी एक मशीन से चिंगारी उठी और जूट में आग पकड़ लिया. इसके बाद पूरा फैक्ट्री धू-धू कर जलने लगा.

फैक्ट्री के अंदर में जितने वर्कर काम कर रहे थे सभी बाहर निकल गए. उन्होंने कहा कि इस आग में फैक्ट्री की सभी मशीनें जल गई हैं और करोड़ों रुपए का नुकसान होने का अनुमान है. सिक्योरिटी सुपरवाइजर ने बताया कि फैक्ट्री के मशीन में चिंगारी उठने के कारण भीषण आग लगी है. 12 दमकल की टीमें आग बुझाने में जुटी हुई हैं. इस भीषण आग में करोड़ों रुपए की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई है. हालांकि अबतक जान माल की किसी तरह का नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है.

आग में फैक्ट्री की सभी मशीनें जलकर नष्ट हो गई हैं. आग की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दूसरे जिलों से भी दमकल की गाड़ियों को मंगाया गया. दमकल कर्मी ने बताया कि जिस तरह से फैक्ट्री में भीषण आग लगी है इससे लगता है कि आग बुझाने में अभी भी काफी समय लगेगा. गौरतलब है कि पूर्णिया में पीपीटी मोड में पूनरासर जूट पार्क की स्थापना की गई थी. एक समय यह देश का सबसे बड़ा जूट पार्क कहा जाता था. इस जूट पार्क में जूट से जुड़ा कई तरह का सामान भी बनता था. जूट पार्क में लगे भीषण आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा था. सूचना मिलते हैं मरंगा थाना प्रभारी राजीव आजाद समेत फैक्ट्री के सभी अधिकारी के मौके पर पहुंच गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज