Bihar Assembly Election: सीमांचल में और मजबूत हुई ओवैसी की पार्टी, AIMIM में शामिल हुए पूर्व MLA 
Kishanganj News in Hindi

Bihar Assembly Election: सीमांचल में और मजबूत हुई ओवैसी की पार्टी, AIMIM में शामिल हुए पूर्व MLA 
किशनगंज में ओवैसी की पार्टी की सदस्यता लेते पूर्व विधायक

बिहार में आने वाले कुछ महीनों में विधानसभा (Bihar Election 2020) के चुनाव होने हैं, ऐसे में मुस्लिम बाहुल्य सीमांचल इलाके में ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी में पूर्व विधायक के शामिल होने को बड़ा कदम माना जा रहा है. बिहार में ओवैसी की पार्टी के एकमात्र विधायक इसी इलाके से हैं.

  • Share this:
पूर्णिया. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Election) की सुगबुगाहट के बीच असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी को सीमांचल में मजबूती मिली है. बायसी के पूर्व विधायक मो रुकनुद्दीन ने एआईएमआईएम (AIMIM) ज्वाइन कर लिया है. इसके साथ ही सीमांचल के मुस्लिम बहुल्य बायसी विधानसभा सीट पर कांग्रेस, राजद, जदयू की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इस ऐन वक्त पर एआईएमआईएम की सियासी चाल के रूप में देखा जा रहा है,

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के किशनगंज कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान की उपस्थिति में बायसी के पूर्व विधायक मोहम्मद रुकनुद्दीन पार्टी में शामिल हुए. इससे पहले विधानसभा के उपचुनाव में जिस तरह एआईएमआईएम ने अपनी जीत दर्ज की थी उससे भी उसके आगामी राजनीतिक भविष्य और रणनीतियों का संकेत मिल चुका था. ज्वाइनिंग के बाद मोहम्मद रुकनुद्दीन ने  कहा कि यदि पार्टी टिकट देगी तो मैं बायसी से चुनाव लड़ूंगा. यदि पार्टी का टिकट नहीं मिले तो भी दूसरे पार्टी से कभी चुनाव नहीं लडूंगा.

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि रुकनुद्दीन काफी कद्दावर नेता हैं. इनके हमारे पार्टी में आने से सीमांचल में हमें मजबूती मिलेगी और सीमांचल के साथ अब बिहार के कई और सीटों पर भी जल्द हमलोग दूसरी लिस्ट जारी करनेवाले हैं. रुकनुद्दीन 20005 में बायसी से विधायक बने थे और बाद में वे जदयू समर्थित हो गए थे. रुकनुद्दीन के मामा महमूद अशरफ जदयू की ओऱ से सीमांचल में राजनीति करते थे जिनका इसी साल इंतकाल हो गया है.



रुकनुद्दीन का परिवार राजनीत्ति में सक्रिय था और तस्लीम के परिवार के राजद में रहने के बीच जदयू की सीमांचल में राजनीतिक प्रतिनिधित्व करता था. अब रुकनुद्दीन के जाने से जदयू को बड़ा झटका तो लगा ही है, बायसी के पूर्व विधायक मो रुकनुद्दीन के एआईएमआईएम ज्वाइन करने के साथ ही सीमांचल के मुस्लिम बहुल बायसी विधानसभा सीट पर कांग्रेस, राजद,जदयू की मुश्किलें बढ़ गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज