• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • पूर्णिया में सड़क निर्माण के दौरान बड़ा हादसा, मिट्टी धंसने से 5 बच्चे दबे, एक की मौत

पूर्णिया में सड़क निर्माण के दौरान बड़ा हादसा, मिट्टी धंसने से 5 बच्चे दबे, एक की मौत

पूर्णिया में मिट्टी में दबे बच्चे को निकालके ग्रामीण

पूर्णिया में मिट्टी में दबे बच्चे को निकालके ग्रामीण

घटना पूर्णिया (Purnia) के मरंगा थाना इलाके की है. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से पांच में से चार बच्चों को मिट्टी के ढेर से निकाला गया.

  • Share this:
पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया (Purnia) में सड़क निर्माण (Road Construction) के दौरान सोमवार को बड़ा हादसा हुआ है. मरंगा थाना के सतकोदरिया पंचायत में सड़क निर्माण के दौरान जेसीबी (JCB) से गड्ढा खोदा गया था. उस गड्ढे में गिरने से पांच बच्चे दब गए. ग्रामीणों द्वारा बच्चों को निकाला गया जिसमें 10 साल के एक बच्चा नसीम की मौत हो गई . गड्ढे से नसीम का शव बरामद हुआ जबकि चार बच्चे सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए.

खेलने के दौरान गड्ढे में जा गिरे सभी

गड्ढा से बाहर निकले बच्चो ने बताया कि वो लोग यहां पर कबड्डी खेल रहे थे तभी सड़क किनारे बने गड्ढे में वो लोग मिट्टी के नीचे दब गए. शोर मचाने पर सैकड़ों ग्रामीण इकट्ठा हो गए. इसके बाद ग्रामीणों ने सभी बच्चों को निकाला. सतकोदरिया के सरपंच फैजाउर रहमान ने कहा कि गांव में मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था जिसमें ठेकेदार की लापरवाही के कारण आज इतनी बड़ी घटना हुई.

ग्रामीणों ने चार की बचाई जान

सड़क निर्माण के कार्य के दौरान सुरक्षा की वहां कोई व्यवस्था नहीं थी जिस कारण 5 बच्चे मिट्टी में दब गए. जब ग्रामीणों को सूचना मिली तो ग्रामीणों ने कुदाल और जेसीबी के सहारे खुदाई कर 4 बच्चों को तो सुरक्षित निकाल लिया लेकिन एक बच्चा नसीम मृत हालत में बरामद हुआ. मामले के संबंध में मरंगा थाना प्रभारी ने कहा कि अब तक उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है.

संवेदक पर कार्रवाई की मांग

इलाके के सरपंच ने मांग की है कि मृतक बच्चे के परिजन को मुआवजा मिलना चाहिए साथ ही संवेदक की लापरवाही सामने आ रही है ऐसे में इन लोगों पर भी कानूनी कार्रवाई होना चाहिए. ग्रामीणों ने कहा कि मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है लेकिन संवेदक द्वारा गांव में बोर्ड तक नहीं लगाया गया है जो कि सरासर लापरवाही है. घटना के बाद से ही संवेदक और उनके मुंशी वहां से फरार हो गए जिस कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश व्याप्त है.

ये भी पढ़ें- डिप्रेशन की शिकार हुई लेडी डॉक्टर ने की खुदकुशी, बेडरूम में लटकती मिली लाश

ये भी पढ़ें- सब्जी तोड़ने के दौरान करंट की चपेट में आए पिता पुत्र, दोनों की मौके पर हुई मौत

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज