लाइव टीवी

53 दिन पहले हुआ था अपहरण, अब खेत में मिला बच्चे का नरकंकाल

News18 Bihar
Updated: October 21, 2019, 3:08 PM IST
53 दिन पहले हुआ था अपहरण, अब खेत में मिला बच्चे का नरकंकाल
अपहरण के 53 दिन बाद खेत में मिला बच्चे का नरकंकाल (फाइल फोटो)

मृत बच्चे के पिता का कहना है कि अपहरण के बाद अपराधियों ने फोन कर पांच लाख रुपए की फिरौती मांगी थी. इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई पर कुछ पता नहीं चला.

  • Share this:
पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया (Purnia) जिले में एक बच्चे का अपहरण (kidnapping) करने के बाद निर्मम हत्या कर दी गई. अपहरण के 53 दिन बाद किशोर का शव नरकंकाल (Male skeleton) के रूप में धान के खेत से बरामद किया गया है. कहा जा रहा है कि कपड़े से शव की पहचान की गई है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने नरकंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (Post mortem) के लिए भेज दिया. साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है.

जानकारी के मुताबिक, मामला पूर्णिया के रुपौली थाना क्षेत्र का है. सिंहपुर दियारा में रविवार को मधुसूदन ठाकुर के धान के खेत से बच्चे का नरकंकाल मिला. इसके बाद यह खबर पूरे इलाके में फैल गई. जब मौके पर पीड़ित परिजन पहुंचे तो कपड़े और बेल्ट से उसकी पहचान कर ली गई. नरकंकाल की पहचान सिकन्दर मंडल के पुत्र 14 वर्षीय गौरव के रूप में हुई है.

बीते 29 अगस्त को हुआ था अपहरण
सिकन्दर मंडल का कहना है कि गौरव बीते 29 अगस्त की शाम को बासा पर गया था. उसके बाद वह लौटकर वापस नहीं आया. उन्होंने बताया कि दूसरे दिन किसी ने गौरव के मोबाइल नम्बर से फोन कर उसकी रिहाई के बदले पांच लाख रुपए की फिरौती मांगी. फोन करने वाले ने कहा कि उनके बेटे का अपहरण हो चुका है. यह सुनते ही परिजनों की हालत खराब हो गई. उसी दिन उन्होंने रुपौली थाना में अपहरण की शिकायत दर्ज कराई. लेकिन अपहरण का केस दर्ज करने के बाद भी पुलिस गौरव को ढूंढ नहीं पाई. तीन सितम्बर को एसपी विशाल शर्मा ने खुद गौरव के घर पहुंचकर मामले की तफ्तीश की थी. वहीं, सिकन्दर मंडल और उनकी पत्नी ने कहा कि अगर पुलिस तत्पर रहती तो शायद उनके बेटे की जिन्दगी बच सकती थी.

जमीन को लेकर विवाद था
इधर मृतक के भाई सौरव ने कहा कि पड़ोसी प्रकाश ठाकुर से उनका जमीन को लेकर विवाद था. वह पहले भी धमकी दे चुका था. शायद उन लोगों ने ही मिलकर गौरव का अपहरण किया और उसकी हत्या कर दी. गौरव के नरकंकाल मिलने की सूचना मिलते ही धमदाहा एसडीपीओ प्रेमसागर श्वान दस्ता के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए और मामले की तफ्तीश शुरु कर दी. वहीं, रुपौली थाना प्रभारी ने बताया कि चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

रिपोर्ट- कुमार प्रवीण
Loading...

ये भी पढ़ें- 


10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, 21,000 से ज्‍यादा होगी सैलरी

दो कमरों के स्कूल में 4 सौ बच्चे, क्लास के लिए करना होता है छुट्टी का इंतजार


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्णिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 3:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...