कोरोना के पॉजिटिव इफेक्ट! पूर्णिया के परमान नदी में मिली गैंगेटिक डॉल्फिन, मछुआरे के साथ अठखेलियां करते देखें वीडियो

पूर्णिया के परमान नदी में मिली गेंगेटिक डॉल्फिन मछली.

डॉल्फिन (Dolphin) मिलने की सूचना मिलने के कुछ ही देर बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर उसे अपने कब्जे में ले लिया. वन विभाग के कर्मियों ने बताया कि वे लोग इससे गंगा नदी में छोड़ देंगे.

  • Share this:
पूर्णिया. कोरोना काल में जहां इंसानों की गतिविधियां कम हुईं तो पर्यावरण का संतुलन बनने लगा. यही वजह है कि वनों के पशु कभी शहरों में तो कभी गांवों में खुलेआम विचरने लगे. इसी क्रम में पूर्णिया के परमान नदी में भी अनोखा नजारा देखने को मिला. गंगा में रहने वाली राष्ट्रीय जलीय जीव डॉल्फिन (Dolphin) परमान नदी पहुंच गई. दरअसल  जलालगढ़ थाना के पीपरपाती गांव में एक मछुआरे के जाल में डॉल्फिन फंस गयी. मछुआरा मोहम्मद कयूम ने बताया कि वह गांव में परमान नदी में मछली मारने गए थे तभी जाल में डॉल्फिन फंस गयी. वह इससे बड़ी मछली (fish) समझ कर जब नदी के किनारे ले आए तो अजीब सी मछली समझ कर उसने नदी किनारे जाल को बांध दिया. इसके बाद डॉल्फिन को देखने के लिए वहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.

ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना जलालगढ़ थाना प्रभारी मेनका रानी और जलालगढ़ के बीडीओ को दी. सूचना मिलते ही वे लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि अमूमन गंगा में पायी जाने वाली राष्ट्रीय जलीय जीव डॉल्फिन है. थाना प्रभारी ने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग को दी.



सूचना मिलने के कुछ ही देर बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर डॉल्फिन को अपने कब्जे में ले लिया. वन विभाग के कर्मियों ने बताया कि वे लोग इससे गंगा नदी में छोड़ देंगे. गौरतलब है कि डॉल्फिन के शिकार पर रोक है.इसे राष्ट्रीय जलीय जीव की श्रेणी में रखा गया है. बहरहाल परमान नदी में डॉल्फिन मिलने से इलाके में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.