कोरोना मरीजों की सेवा में जुटीं जीविका दीदी, फूड पैकेट बनाकर पहुंचा रहीं खाना


जीविका दीदी पूर्णिया सदर अस्पताल में दीदी की रसोई नाम से कम्युनिटी किचन चला रही हैं

जीविका दीदी पूर्णिया सदर अस्पताल में दीदी की रसोई नाम से कम्युनिटी किचन चला रही हैं

पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार ने कहा कि लॉकडाउन में सबसे अधिक समस्या भोजन की है. ऐसे में कोई भी मरीज और उनके परिजन भूखे ना सोए, इसके लिए पूर्णिया सदर अस्पताल में जीविका दीदियों के द्वारा पहले से ही कम्युनिटी किचन चलाई जा रही है.

  • Share this:

पूर्णिया. पूर्णिया में जीविका दीदी लगातार अस्पतालों में कोविड मरीजों और उनके परिजनों को खाना खिलाकर उनकी सेवा में जुटी हैं. पूर्णिया सदर अस्पताल में दीदी की रसोई नाम से कम्युनिटी किचन चला रही ये जीविका दीदी अपने हाथों से स्वादिष्ट और इम्युनिटी बढ़ाने वाली भोजन बनाकर उसको पैक करती है . जान जोखिम में डालकर कोरोना के मरीजों और उनके परिजनों तक फूड पैकेट पहुंचाती है. जीविका दीदी सीता देवी, सविता देवी और रंजू देवी ने न्यूज़ 18 को बताया कि पहले उन लोगों को डर लगता था लेकिन अब सेवा करने में आनंद आता है. वे लोग प्रतिदिन तीन टाइम कोराना के मरीजों, उनके परिजनों और अस्पताल में भर्ती अन्य सभी मरीजों को खाना-नाश्ता का पैकेट पहुंचाती हैं.

पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार ने कहा कि लॉकडाउन में सबसे अधिक समस्या भोजन की है. ऐसे में कोई भी मरीज और उनके परिजन भूखे ना सोए, इसके लिए पूर्णिया सदर अस्पताल में जीविका दीदियों के द्वारा पहले से ही कम्युनिटी किचन चलाई जा रही है. ये जीविका दीदी कोरोना के मरीजों और उनके परिजनों को भी स्वादिष्ट खाना पहुंचा रहे हैं. इसके अलावा सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में भी भर्ती कोरोना के मरीजों और उनके परिजन को खाना खिलाने की व्यवस्था की जा रही है. इसके लिए उन अस्पतालों को भी निर्देश दिया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज