लंबे अंतराल के बाद आज बिहार में दिखेंग कन्हैया कुमार, पूर्णिया के किसान महापंचायत में होंगे शामिल

कन्हैया कुमार का कार्यक्रम बिहार के पूर्णिया में है (फाइल फोटो)

कन्हैया कुमार का कार्यक्रम बिहार के पूर्णिया में है (फाइल फोटो)

Kanhaiaya Kumar News: गुरुवार को बिहार के पूर्णिया शहर में किसान आंदोलन के समर्थन में महापंचायत का आयोजन किया गया है. इसमें कन्हैया कुमार समेत कांग्रेस और AAP के नेता भी दिखेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 9:56 AM IST
  • Share this:
पूर्णिया. बिहार में हुए विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के बाद से प्रदेश की राजनीति से लगभग गायब हो चुके वामपंथी नेता और जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaia Kumar) एक बार फिर से बिहार में दिखेंगे. दरअसल, बिहार के पूर्णिया जिले में देशव्यापी किसान आंदोलन (Farmer Protest) के समर्थन में महापंचायत का आयोजन किया गया है. गुरुवार को आयोजित होने वाली इस महापंचायत में वामपंथी नेता कन्हैया कुमार समेत कई अन्य दलों के नेता शिरकत करेंगे.

पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित होने वाले इस किसान महापंचायत में कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह शामिल होंगे. वहीं, आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार सिंह भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इस कार्यक्रम में आयोजकों ने किसान संगठन से जुड़े अन्य बड़े नेताओं समेत किसानों के आने का भी दावा किया है. बिहार में लंबे अंतराल के बाद होने वाले कन्हैया कुमार के इस कार्यक्रम पर सभी की निगाहें हैं.

बिहार की बेगूसराय सीट से लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद से कन्हैया कुमार राज्य की राजनीति में उतने सक्रिय नहीं दिखे हैं. बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान भी कन्हैया की सक्रियता महागठबंधन के लिए काफी कम थी, जिसको लेकर विरोधियों ने भी उन पर सवाल खड़े किए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज