लाइव टीवी

तेज बारिश के दौरान आसमान से कहर बनकर गिरी बिजली, चार लोगों की दर्दनाक मौत
Purnia News in Hindi

KUMAR PRAVIN | News18 Bihar
Updated: May 20, 2020, 9:27 AM IST
तेज बारिश के दौरान आसमान से कहर बनकर गिरी बिजली, चार लोगों की दर्दनाक मौत
बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत

बिहार के पूर्णिया (purnia) में हुई घटना की सूचना मिलते ही बायसी के विधायक हाजी सुब्हान भी मौके पर पहुंचे. विधायक (MLA) ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है.

  • Share this:
पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया (Purnia) में कुदरत ने कहर बरपाया है. जिले में आसमानी बिजली (Lightning) कहर बनकर गिरी और चार लोगों को मौत की नींद सुला गई. बायसी थाना इलाके में वज्रपात से 3 महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि 2 लोग घायल बताए जा रहे हैं. सभी घटनाएं बायसी थाना के अलग-अलग गांवों में हुई है.  मृतकों में दो तो सगा चाची और भतीजा भी हैं.

खेत में काम करने गए थे की आ गई बारिश

घटना के बाद इलाके में कोहराम मच गया है. बायसी के सीओ प्रवीण वत्स ने बताया कि कुछ लोग खेत में काम करने गए थे तभी बारिश और वज्रपात होने लगा. इस हादसे में माला गांव में चाची और भतीजा दोनों की मौत हो गई. चाची का नाम शकुंतला देवी 51 वर्ष है जबकि भतीजा का नाम विशाल कुमार है जो करीब 19 साल के थे. दोनों खेत में काम कर रहे थे तभी आकाशीय बिजली चमकी और दोनों की  मौत हो गई. बायसी थाना के ही मझुआ गांव में 18 साल की नाजिश परवीन की वज्रपात से मौत हो गई जबकि असजा मोबैया पंचायत के रहुआ गांव में आनमेरुण बेगम की भी ठनका से मौत हो गई.



अस्पताल ले जाने के क्रम में हुई मौत



बिजली गिरने से सविता देवी समेत दो लोग घायल हैं. जिनको इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है. घटना की प्रत्यक्षदर्शी महिलाओं ने कहा कि वो लोग खेत में मकई काट रहे थे तभी बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए वे लोग एक पेड़ के नीचे छिप गये और इसी दौरान ठनका गिरा जिसमें 4 लोग घायल हो गए. सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया लेकिन रास्ते में ही 2 लोगों की मौत हो गई.

सीएम ने जताया शोक

पूर्णिया में वज्रपात से हुई लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है. उन्होंने मृतकों के आश्रितों को चार लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का भी निर्देश दिया है

घटनास्थल पर पहुंचे स्थानीय विधायक

थाना प्रभारी सुनील मंडल ने कहा कि माला गांव के दो लोगों के मौत की सूचना मिली है. इन दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. घटना की सूचना मिलते ही बायसी के विधायक हाजी सुब्हान भी मौके पर पहुंचे. विधायक ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- बार बालाओं के ठुमके के बाद अब बिहार के इस क्‍वारंटाइन सेंटर में शराब पार्टी

ये भी पढ़ें-Bihar Live News Update: बिहार के इन 22 जिलों पर सुपर साइक्‍लोन अम्फान का खतरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्णिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 9:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading