बंगाल से बिहार में घुसे शराब तस्कर की गाड़ी ने दो जवानों को कुचला, एक की मौत

बिहार के पू्र्णिया में होमगार्ड के दो जवानों को शराब माफिया ने कुचला. (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार के पू्र्णिया में होमगार्ड के दो जवानों को शराब माफिया ने कुचला. (सांकेतिक तस्वीर)

Liquor Smuggling In Bihar: बिहार के जिस हिस्से में ये घटना हुई है वो बंगाल से सटा है इस कारण बंगाल के शराब तस्करों का ये इलाका सॉफ्ट प्वाइंट माना जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2021, 12:05 PM IST
  • Share this:

पूर्णिया. बिहार में शराब माफियाओं (Liquor Smugglers) की करतूत लगातार जारी है. ताजा मामला पूर्णिया (Purnia) से जुड़ा है जहां के बायसी थाना के दालकोला चेक पोस्ट पर शराब तस्करों ने बोलेरो (Bolero) से दो होमगार्ड जवानों को कुचल दिया. इस घटना में जहां एक होमगार्ड जवान गणेश पासवान की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा जवान विद्यानंद कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है.

मौके पर मौजूद होमगार्ड जवानों ने बताया कि बंगाल की ओर से एक बोलेरो में शराब लेकर तस्कर जा रहे थे. इसी दौरान होमगार्ड जवानों गणेश पासवान और विद्यानंद कुमार ने उसे रोकने का प्रयास किया तो वो दोनों को कुचलते हुए भागने लगा. तभी बोलेरो गार्डनर से टकरा गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया. शराब तस्कर मौके का फायदा उठाकर भाग गया लेकिन बोलेरो पकड़ा गया.

जांच के बाद गाड़ी में करीब 182 लीटर विदेशी शराब मिला है. होमगार्ड जवानों ने बताया कि दालकोला चेक पोस्ट पर उन लोगों को सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है. इससे पहले भी कई बार शराब तस्कर द्वारा जवानों को कुचलने का प्रयास किया गया है. होमगार्ड समादेष्टा महाराणा प्रताप सिंह ने इस मामले में कहा कि शराब लदे वाहन से कुचलकर गणेश पासवान की हत्या कर दी गई है. आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि मृतक गणेश पासवान दालकोला के पोस्ट पर तैनात थे. वह जानकीनगर के निवासी थे. वहीं होमगार्ड कार्यालय में शहीद होमगार्ड जवान गणेश पासवान को जवानों ने श्रद्धांजलि दी. सूचना मिलते ही जानकीनगर से उनके परिजन भी मौके पर पहुंचे और जल्द आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है.
रिपोर्ट- कुमार प्रवीण

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज