पूर्णिया: 10 लाख फिरौती देने के बाद भी नहीं हो सकी लोजपा नेता की रिहाई, लोगों में आक्रोश

पूर्णिया से अपहृत लोजपा नेता अनिल उरांव (फाइल फोटो)

पूर्णिया से अपहृत लोजपा नेता अनिल उरांव (फाइल फोटो)

Purnia News: अनिल कुमार उरांव ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव मनिहारी से लोजपा के टिकट पर लड़ा था, लेकिन वे चुनाव हार गए थे. 2015 में भी वे यहीं से विधानसभा चुनाव लड़े थे, लेकिन उस समय भी वे नहीं जीते थे.

  • Share this:
पूर्णिया. खजांची हाट थाना इलाके से गुरुवार को लोजपा नेता सह आदिवासी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल उरांव के अपहरण के 36 घंटे बाद भी उनकी बरामदगी नहीं हुई है. इससे लोगों में काफी आक्रोश देखा जा है. लोजपा नेता अनिल उरांव के समर्थकों ने शनिवार को विरोध में शहर में रोड जाम कर दिया जिस कारण आवागमन पूरी तरह बाधित हो गई. समर्थकों ने कई जगह टायर जलाकर भी विरोध जताया  और पुलिस प्रशासन पर इस मामले में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया.

अनिल उरांव के परिजन सह आदिवासी नेता विजय उरांव का कहना है कि गुरुवार को शहर से अनिल उरांव का अपहरण कर लिया गया. उसके बाद अपहरणकर्ताओं ने ₹10 लाख रुपये की फिरौती मांगी. शुक्रवार को उन्हें ₹10 लाख रुपये दे भी दिये गए इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने कहा कि आधा घंटा में अनिल उरांव को छोड़ दिया जाएगा. लेकिन 36 घंटा से अधिक हो चुके हैं अभी तक अनिल उरांव को नहीं छोड़ा गया है.

विजय उरांव ने कहा कि पुलिस भी इस मामले में सही तरीके से काम नहीं कर रही है. जिसके विरोध में उन लोगों ने मजबूरन रोड पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि अनिल उरांव की जल्दी ही बरामदगी नहीं हुई तो यह आंदोलन काफी तेज होगा.

गौरतलब है कि अनिल उरांव दो बार कटिहार के मनिहारी से लोजपा से विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. वह लोजपा के आदिवासी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. उनके अपहरण की सूचना से जहां परिजनों में कोहराम मचा है, वहीं समर्थक काफी आक्रोशित हैं.
अनिल उरांव का घर पूर्णिया कोर्ट स्टेशन के बगल में जेपी नगर में है. उनके पिता जे पी उरांव भी आदिवासियों के बड़े नेता थे. अनिल उरांव की बहन सीमा उरांव  पूर्व में बिहार  महिला आयोग के सदस्य थे. सीमा उरांव ने ही  परसो शाम में  खजांची हाट थाना में अनिल उरांव के अपहरण की लिखित शिकायत की थी  इसके बावजूद अभी तक बरामद  नहीं  होने से लोगों में काफी नाराजगी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज