Budget 2021: ओवैसी के विधायकों ने बजट को बताया आई वाश, किसानों को लेकर पूछे सवाल

महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था की ‘सेहत’ खर्च बढ़ाकर सुधारेगी सरकार
 (News18 Graphics)

महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था की ‘सेहत’ खर्च बढ़ाकर सुधारेगी सरकार (News18 Graphics)

Budget: बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के विधायकों ने बजट आने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी. सभी ने इसे उद्योगपतियों के लिए बनाया गया बजय बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2021, 1:34 AM IST
  • Share this:
पूर्णिया. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Minister Nirmala Sitaraman) ने सोमवार को बजट (Budget 2021) पेश किया है. मोदी सरकार के इस बजट पर विभिन्न दलों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रदेश अध्यक्ष समेत सभी विधायकों ने इस आम बजट को सिर्फ छलावा बताया है. बिहार के पूर्णिया में न्यूज़ 18 से बात करते हुए एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष और अमौर के विधायक अख्तरुल इमान ने कहा कि यह बजट सिर्फ आई वाश है, इसमें कुछ ऐसी खास बात नहीं है जिससे देश का भला हो सके.

बायसी के विधायक मोहम्मद रुकनुद्दीन ने कहा कि आम बजट सिर्फ छलावा है. किसानों और गरीबों के हित के लिए ऐसी कोई योजना नहीं बनाई गई है जिससे उन्हें लाभ मिल सके. पूर्णिया के ही कोचाधामन और बहादुरगंज के विधायकों ने भी इस आम बजट को आई वॉश और उद्योगपतियों के लिए बनाया गया बजट बताया है. विधायको ने कहा कि किसान लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं लेकिन किसानों के लिए ऐसी कोई खास योजना नहीं बनाई गई जिससे उन्हें फायदा मिल सके.

Youtube Video


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 35,000 करोड़ रुपये का एलान किया. वित्त मंत्री ने आटो सेक्टर के लिए वॉलेंटरी स्क्रैपिंग पॉलिसी का एलान किया है. 17 नए हेल्थ इमरजेंसी सेंटर खोलने का एलान किया गया है. वित्त मंत्री ने अर्बन जल जीवन के लिए सरकार ने 2.87 लाख करोड़ का एलान किया.
इनपुट- कुमार प्रवीण
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज