पूर्णिया के 'गांधी' की खगड़िया में चाकू से गोदकर हत्या, स्कॉर्पियो भी लूटी

पूर्णिया के ख़ुश्कीबाग मोहल्ले में मेहनत मजदूरी से जीने वाले लक्ष्मण गांधी ने हाल ही में एक स्कॉर्पियो वाहन खरीदकर बतौर ड्राइवर उसे चला रहे थे.

Rajendra Pathak | News18 Bihar
Updated: May 30, 2019, 7:48 PM IST
पूर्णिया के 'गांधी' की खगड़िया में चाकू से गोदकर हत्या, स्कॉर्पियो भी लूटी
लक्ष्मण पासवान गांधी (File Photo)
Rajendra Pathak | News18 Bihar
Updated: May 30, 2019, 7:48 PM IST
पूर्णिया के लोकप्रिय गांधी, लक्ष्मण पासवान गांधी की वाहन चालकों ने बुधवार को निर्मम हत्या कर दी. लक्ष्मण पासवान गांधी लगभग दस वर्षों से हर 15 अगस्त और 26 जनवरी को गांधीजी के वेश-भूषा में जिला स्तरीय समारोहों और शोभायात्राओं में भाग लेते थे. गांधी के रूप में शहर में उनकी छाप बन गई थी. लक्ष्मण गांधी, गांधीजी के विचारों से प्रभावित थे और 52 साल की उम्र में 62 बार रक्तदान करने का रिकॉर्ड बनाया था. वे रक्तदान व्यक्तिगत और सामाजिक अपील सुनते ही तैयार हो जाते थे.

स्कॉर्पियो चलाकर कर रहे थे गुजारा
पूर्णिया के ख़ुश्कीबाग मोहल्ले में मेहनत मजदूरी से जीने वाले लक्ष्मण गांधी ने हाल ही में एक स्कॉर्पियो वाहन खरीदकर बतौर ड्राइवर उसे चला रहे थे. समाजसेवी गांधीवादी विचारक लक्ष्मण गांधी बुधवार सुबह 10 बजे पूर्णिया के नेवालाल चौक से स्कॉर्पियो से निकले थे और शाम छह बजे खगड़िया जिले में उनकी लाश मिली. बुधवार को बारात जाने के नाम पर पूर्णिया से कुछ अपराधियों ने उनकी स्कॉर्पियो को रिजर्व किया और पसराहा के पास आकर वारदात को अंजाम दिया. लाश को गाड़ी से बाहर फेंकने के बाद अपराधी स्कॉर्पियो लेकर भाग गए.

दो लोगों को हिरासत में लिया

खगड़िया और पूर्णिया पुलिस ने शक के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी है. मृतक के पुत्र दिनेश ने बताया कि राजेश झा नामक एक शख्स ने वाहन किराया के लिए उनके पिता से बात की थी. गुरुवार को पूर्णिया में परिजनों और समाज के लोगों ने मिलकर अपने शहर के गांधी की गमगीन विदाई की. शहर के सामाजिक लोगों द्वारा लगातार शोक सभाएं की जा रहीं हैं. घटना से शहर के लोग काफी भावुक हैं. अब अगले 15 अगस्त और 26 जनवरी के राजकीय समारोहों में लक्ष्मण गांधी की कमी लोगों को जरूर खलेगी.

ये भी पढ़ें--

JDU नहीं होगी मोदी सरकार में शामिल, नीतीश कुमार ने किया ऐलान
Loading...

PUBG गेम ने ली लड़के की जान! मरने से पहले चिल्लाया- ब्लास्ट कर, ब्लास्ट कर

एनसीपी का कांग्रेस में होगा विलय? राहुल से मुलाकात पर आई पवार की पहली प्रतिक्रिया

मुलायम सिंह यादव को नहीं दिए वोट तो गांववालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, BJP बोली- गुंडे चढ़ गए हाथी पर..

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: May 30, 2019, 7:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...