• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Purnia News: नीतीश सरकार ने दी बड़ी सौगात, इसी साल पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में शुरू होगी पढ़ाई

Purnia News: नीतीश सरकार ने दी बड़ी सौगात, इसी साल पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में शुरू होगी पढ़ाई

 पूर्णिया सदर अस्पताल का नाम बदलकर सरकार ने राजकीय मेडिकल कॉलेज पूर्णिया कर दिया है.

पूर्णिया सदर अस्पताल का नाम बदलकर सरकार ने राजकीय मेडिकल कॉलेज पूर्णिया कर दिया है.

नीतीश कैबिनेट ने पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में इसी सत्र से 100 सीटों पर एमबीबीएस की पढ़ाई को मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही सदर अस्पताल की सारी संपत्ति भी मेडिकल कॉलेज को हस्तांतरित कर दी गई है. बिल्डिंग निर्माण का काम भी अब अंतिम चरण में है.

  • Share this:
पूर्णिया. पूर्णियावासियों को नीतीश सरकार ने बहुत बड़ी सौगात दी है. मेडिकल कॉलेज का पूर्णियावासियों का सपना अब साकार हो गया है. नीतीश कैबिनेट ने पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में इसी सत्र से 100 सीटों पर एमबीबीएस की पढ़ाई को मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही सदर अस्पताल की सारी संपत्ति भी मेडिकल कॉलेज को हस्तांतरित कर दी गई है. बिल्डिंग निर्माण का काम भी अब अंतिम चरण में है. जल्द ही पूर्णियावासियों का मेडिकल कॉलेज का सपना साकार हो रहा है. सीमांचल और कोसी की सबसे बड़ी मेडिकल नगरी पूर्णिया में इसी साल से मेडिकल की पढ़ाई शुरू हो रही है. इसको लेकर इलाके में काफी खुशी है.

सदर अस्पताल प्रांगण में पूर्णिया मेडिकल कॉलेज की भव्य बिल्डिंग बन रही है. कई भवन तो बनकर तैयार हो चुके हैं, कुछ निर्माणाधीन हैं. मार्च 2022 तक ये भवन भी बनकर तैयार होने की उम्मीद है. सांसद संतोष कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कैबिनेट द्वारा पूर्णिया सदर अस्पताल को मेडिकल कॉलेज को हस्तांतरित कर दिया गया है. इसी साल यहां मेडिकल की पढ़ाई शुरू हो जायेगी . इससे सीमांचल और कोसी प्रमंडल का काफी विकास होगा. यह इस इलाके के विकास में मील का पत्थर साबित होगा.

पूर्णिया के सिविल सर्जन डा. एसके वर्मा ने कहा कि पूर्णिया सदर अस्पताल का नाम बदलकर सरकार ने राजकीय मेडिकल कॉलेज पूर्णिया कर दिया है. कैबिनेट के फैसले के अनुसार इसी साल आगामी सत्र से यहां एमबीबीएस के सौ सीटों पर नामांकन होगा. मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल समेत कई विभागो के विभागाध्यक्ष की भी नियुक्त हो गई है. मेडिकल कॉलेज का कई बिल्डिंग बनकर तैयार हैं. मार्च 2022 तक बिल्डिंग का काम पूरा कर हैंडओवर कर दिया जायेगा. इससे इस इलाके का काफी विकास होगा. स्थानीय नागरिकों मे भी इससे काफी खुशी है. सामाजिक कार्यकर्ता प्रभाष कुमार ने कहा कि कई जिलों के अलावा नेपाल और बंगाल से भी प्रतिदिन हजारों मरीज इलाज कराने के लिये पूर्णिया आते हैं. अब पूर्णिया मेडिकल कॉलेज बन जाने के बाद गरीब लोगों का मुफ्त इलाज हो पाएगा. गंभीर मरीजों को अब इलाज के लिये पटना या सिल्लीगुड़ी नहीं जाना पड़ेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज