लाइव टीवी

पूर्णिया पुलिस को मिली दोहरी कामयाबी, कुख्यात विनोद यादव और लूट गिरोह के 5 अपराधी गिरफ्तार

News18 Bihar
Updated: October 12, 2019, 10:12 AM IST
पूर्णिया पुलिस को मिली दोहरी कामयाबी, कुख्यात विनोद यादव और लूट गिरोह के 5 अपराधी गिरफ्तार
पूर्णिया पुलिस ने एक दिन में ही दोहरी कामयाबी हासिल करते हुए कुख्यात अपराधी समेत लूट गिरोह के 5 अपराधियों को धर दबोचा.

एसपी विशाल शर्मा ने बताया कि हाल में ही मौजमपट्टी में हुए ट्रिपल मर्डर कांड समेत कई कांडों में विनोद यादव का हाथ था. बुचन यादव गिरोह के अलावा अन्य आपराधिक गिरोह के लिए भी शूटर का काम करता था. 

  • Share this:
पूर्णिया. जिले की पुलिस ने शुक्रवार को दोहरी कामयाबी हासिल की. पहला तो ये कि रघुवंश नगर (Raghuwansh Nagar) पुलिस ने बूचन गिरोह (Buchan Gang) के कुख्यात अन्तर जिला शूटर विनोद यादव (Vinod Yadav) को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से दो पिस्तौल, 40गोली औऱ 17 हजार रुपये भी बरामद किए गए. दूसरा ये कि लूट, डकैती और छिनतई के बड़े गिरोह का भी पर्दाफाश किया है.

एसपी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि पकीलपार निवासी कुख्यात विनोद यादव लक्ष्मीपुर भित्ता में मेला देखने आया है. धमदाहा एसडीपीओ प्रेम सागर के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर कई थाने की पुलिस लक्ष्मीपुर भित्ता पहुंची और विनोद यादव को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. तलाशी के दौरान उसके कमर से एक सिक्सर, एक पिस्तौल औऱ चालीस गोली बरामद की गई.

बुचन गिरोह का अंतरजिला शूटर विनोद यादव को गिरफ्तार कर पूर्णिया पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की.


उन्होंने बताया किविनोद यादव किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिये यहां आया था. उनकी गिरफ्तारी से बडी घटना होने से बच गयी. एसपी ने जानकारी दी कि विनोद यादव के ऊपर बड़हरा और बिहारीगंज थाना समेत कई अन्य थाने में भी हत्या का मामला दर्ज है.

लूट गिरोह का सरना समेत पांच अपराधी गिरफ्तार
पूर्णिया पुलिस ने शुक्रवार को लूट, डकैती और छिनतई के बडे गिरोह का पर्दापास किया है. एसआईटी की टीम ने गिरोह के सरगना राकेश ठाकुर समेत गिरोह के पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लूटेरों में हरदा का राकेश कुमार ठाकुर, कवैया निवासी संजीव यादव, हरदा निवासी दीपक साहनी,सोनू साहनी व बेगुसराय का धर्मेन्द्र कुमार शामिल है.

अपराधियों के पास से बरामद हथियार व कारतूस

Loading...

एसपी विशाल शर्मा ने बताया कि पूर्णिया में हाल के दिनों में लूट और छिनतई की घटनाएं काफी बढ़ गयी थीं. सदर एसडीपीओ आनंद पाण्डेय के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया था. पुलिस ने मरंगा थाना इलाके से पांच लुटेरों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक देशी पिस्तौल, चार कारतूस, तीन बाइक और लूटे गए 30 हजार रुपये भी बरामद किये गये हैं.

एसपी ने बताया कि हरदा निवासी राकेश ठाकुर इस गिरोह का सरगना था. पहले भी इस गिरोह के 8 लुटेरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. एसपी ने कहा कि इन लोगों के उपर कई थाने में 12 से अधिक मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्णिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 10:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...