किसी ने नहीं सुनी फरियाद तो लोगों ने श्रमदान कर खुद बनाई सड़क, नेता लापता के लगाए पोस्टर

हते हैं जब शासन-प्रशासन सो जाता है तो जनता खुद जाग जाती है. यही नजारा बिहार के पूर्णिया नगर निगम के वार्ड 24 स्थित अमरुद बाड़ी में देखने को मिला.

हते हैं जब शासन-प्रशासन सो जाता है तो जनता खुद जाग जाती है. यही नजारा बिहार के पूर्णिया नगर निगम के वार्ड 24 स्थित अमरुद बाड़ी में देखने को मिला.

  • Share this:
पूर्णिया. कहते हैं जब शासन-प्रशासन सो जाता है तो जनता खुद जाग जाती है. यही नजारा बिहार के पूर्णिया नगर निगम के वार्ड 24 स्थित अमरुद बाड़ी में देखने को मिला. यहां के निवासी डाॅक्टर, पदाधिकारियों से लेकर दर्जनों लोगों ने जहां खुद हाथों में कुदाल, फावड़ा लेकर श्रमदान कर सड़क बना लिया. वहीं मुहल्लेवासियों ने बैनर, पोस्टर लगाकर वार्ड पार्षद, मेयर, विधायक और सांसद को लापता घोषित कर दिया है. स्थानीय निवासी व सदर अस्पताल में पदस्थापित चिकित्सक डाॅ. विकास कुमार का कहना है कि ये गंगा दार्जिलिंग लिंक रोड है, जहां साल के चार महीने जलजमाव और कीचड़ रहता है.

डॉक्टर विकास कहते हैं- अव्यवस्था के कारण बच्चे से लेकर युवा, बुजुर्ग और कामगार चार महीने घर में जल का कैदी बनकर रह जाते हैं. इसकी शिकायत उनलोगों ने नगर निगम, लोक शिकायत समेत कई जगह की, लेकिन कोई देखने तक नहीं आया. अंत में अब उनलोगों ने खुद हाथों में कुदाल लेकर और आपस में चंदा कर सड़क निर्माण का काम शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि यहां पानी में बिजली का करेंट भी आता है, जिस कारण कई बार लोगों की जान जाते बची है. एक मवेशी की भी करंट से मौत हो चुकी है.

पुराना मोहल्ला, लेकिन विकास नहीं
मुहल्ला के निवासी योगानंद सिंह, रंजन कुमार, सदन लाल साह समेत दर्जनों लोगों का कहना है कि यह काफी पुराना मुहल्ला है. जब वे लोग वार्ड पार्षद आशा देवी से शिकायत करते हैं तो वह कहती हैं कि यह गंगा दार्जिलिंग लिंक रोड है. इसकों बनाने के लिये उनके पास फंड नहीं है. वहीं विधायक, सांसद देखने तक नहीं आये हैं. अंत में मुहल्लेवसियों ने खुद सड़क निर्माण करने का निर्णय लिया और अब श्रमदान कर सड़क बना रहे हैं.  वार्ड पार्षद, विधायक, सांसद, औऱ मेयर को लापता का बैनर लगाया है . इस बार वे लोग इन नेताओं का भी बहिष्कार करेंगे और नोटा में वोट देंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.