अपना शहर चुनें

States

पूर्णिया: ED की टीम छापा मारकर निकली तो PFI कार्यकर्ताओं ने घेरा, पुलिस ने बचाया, मिले अहम कागजात

पूर्णिया में पीएफआई कार्यकर्ताओं ने ईडी की टीम को घेर लिया.
पूर्णिया में पीएफआई कार्यकर्ताओं ने ईडी की टीम को घेर लिया.

ED Raid: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े 9 राज्यों के 26 ठिकानों पर गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कई टीमों ने छापे की कार्रवाई की. पूर्णिया में सुबह 7 बजे से लेकर 10 घंटे तक चली ईडी की कार्रवाई.

  • Share this:
पूर्णिया. पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया Popular front of india) यानि पीएफआई के प्रदेश कार्यालय पर गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement directorate) यानी ईडी की टीम ने करीब 10 घंटे तक छापेमारी की. जैसे ही ईडी की टीम (ED Team) छापेमारी कर ऑफिस से बाहर निकली तो पीएफआई (PFI) के सदस्यों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के कारण पुलिस के सहयोग से ईडी की टीम किसी तरह वहां से निकलकर गाड़ी में बैठ कर रवाना हो गई. इस बीच ईडी की टीम ने पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष महबूब आलम (PFI state president Mehboob Alam) से काफी देर तक पूछताछ की.

हालांकि इस बाबत ईडी की टीम ने मीडियाकर्मियों से भी किसी तरह की बात नहीं की. वहीं मीडिया से बात करते हुए महबूब आलम ने कहा कि ईडी की टीम ने उनसे पीएफआई और उनके आय के स्रोत के बारे में जानकारी ली. इसके अलावा उनका अकाउंट नंबर और कौन-कौन इसके सदस्य हैं और क्या क्या कार्य होता है,  इन सब के बारे में विस्तृत जानकारी ली. उनसे लिखित भी लिया गया.

महबूब आलम ने बताया कि उन्होंने ईडी का सहयोग किया. उन्होंने कहा कि ईडी की टीम वहां से कई तरह के कागजात भी लेकर गई है. इस दौरान पीएफआई के कार्यकर्ताओं ने ईडी की टीम पर बीजेपी के एजेंट होने का आरोप भी लगाया. इससे पहले पीएफआई कार्यकर्ताओं ने समाहरणालय के पास जाकर  प्रदर्शन भी किया.



बता दें कि दिन भर छापामारी के दौरान  पीएफआई के दर्जनों कार्यकर्ता  कार्यालय के पास जमे रहे. गौरतलब है कि ईडी की टीम सुबह 7:30 बजे  पीएफआई के प्रदेश कार्यालय पहुंची  तब से लगभग 5:00 बजे शाम तक उन्होंने पीएफआई के सभी कागजातों फाइलों को खंगाला और कार्यकर्ताओं से कड़ी पूछताछ की. गौरतलब है कि सीएए व एनआरसी के मुद्दे पर देश भर में प्रदर्शन के लिए पीएफआई पर फंडिंग का आरोप है.
वहीं, पीएफआई पर दिल्ली में हुए दंगों के लिए भी फंडिंग का आरोप लगा है. इसी सिलसिले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े 9 राज्यों के 26 ठिकानों पर गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापे की कार्रवाई शुरू की. प्रवर्तन निदेशालय की टीम में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के जुड़े दुकानों पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच कर रही है. बहरहाल देखना है कि जांच में क्या मामला सामने आता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज