• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • PM मोदी ने ‘मन की बात’ में की बिहार के इस गांव की महिलाओं की तारीफ

PM मोदी ने ‘मन की बात’ में की बिहार के इस गांव की महिलाओं की तारीफ

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि पूर्णिया के धमदाहा की जीविका दीदियों की कहानी देश भर के लोगों को प्रेरणा देने वाली है.

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि पूर्णिया के धमदाहा की जीविका दीदियों की कहानी देश भर के लोगों को प्रेरणा देने वाली है.

जीविका के अधिकारी राकेश रंजन ने कहा कि जीविका द्वारा इस इलाके में लोगों के आर्थिक उपार्जन के लिए कई तरह के काम किए जा रहे हैं.

  • Share this:
    पूर्णिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 62वें 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के जरिए देश को संबोधित किया. पीएम मोदी (PM Modi) ने इस कार्यक्रम में देशवासियों खासकर युवाओं को विपरीत परिस्थितियों में अपनी इच्छाशक्ति से हौसला बरकरार रखने का मंत्र देते हुए जीवन में रोमांच की अहमियत को रेखांकित किया.

    न्यूज18 के खबर की चर्चा, जीविका दीदी जिनके काम के कायल हुए PM मोदी
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात में न्यूज18 के उस खबर की चर्चा की है जिसमें पूर्णिया के धमदाहा अनुमंडल की कई गांवों में महिलाएं जीविका के सहयोग से मलवड़ी की खेती कर आर्थिक उपार्जन कर रहे हैं. प्रधानमंत्री ने मन की बात में इन महिलाओं की सराहना करते हुए कहा कि यह महिलाएं प्रेरणा स्वरुप है.



    न्यूज18 की टीम पहुंची धमदाहा
    न्यूज18 संवाददाता कुमार प्रवीण आज फिर जब उन महिलाओं का रिएक्शन लेने उनके गांव धमदाहा पहुंचे तो उन महिलाओं में काफी खुशी देखने को मिली. महिलाओं ने कहा कि यह उन लोगों के लिए गौरव की बात है कि उनके काम की सराहना प्रधानमंत्री ने की है.

    गांव की मीरा देवी, रिंकू देवी समेत कई महिलाओं ने कहा कि वे लोग कई वर्षों से जीविका के सहयोग से यहां मलवड़ी की खेती कर रहे हैं और रेशम के धागे का उत्पादन कर से साड़ियां और राखी, गुलदस्ता बना रहे हैं. लेकिन पहली बार देश के प्रधानमंत्री ने उनके काम की सराहना की है. यह उनलोगों के लिए काफी गौरव की बात है. वे लोग चाहती हैं कि इस इलाके में प्रधानमंत्री जी इससे जुड़े कोई उद्योग धंधा खोलें ताकि वे लोग और सफल हो सके. महिलाओं ने कहा कि प्रधानमंत्री की सराहना से उनलोगों को और ज्यादा प्रेरणा मिली है. वे लोग और आगे बढ़ कर काम करेंगे और अपने क्षेत्र का विकास करेंगे.

    वहीं, जीविका के अधिकारी राकेश रंजन ने कहा कि जीविका द्वारा इस इलाके में लोगों के आर्थिक उपार्जन के लिए कई तरह के काम किए जा रहे हैं. इस इलाके के सैकड़ों लोगों को स्वयं सहायता ग्रुप बनाकर उन्हें प्रशिक्षण देकर रोजगार से जोड़ा गया है. प्रधानमंत्री द्वारा जीविका के काम की सराहना करने पर उन लोगों में भी काफी खुशी है.

    (रिपोर्ट- कुमार प्रवीण)

    ये भी पढ़ें-

    गिरिराज सिंह का तंज- घोटाला ही राहुल गांधी और कांग्रेस का रोजगार है

    नीतीश कुमार ने दो टूक कहा- बिहार में कभी लागू नहीं होगा NRC

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज