बिहार: कोरोना संक्रमण को रोकने पूर्णिया में दो दिन का आंशिक लॉकडाउन, जानें क्या खुला है और क्या बंद

आवश्यक चीजों को छोड़ पूर्णिया में शनिवार और रविवार को आंशिक लॉकडाउन का आदेश.

आवश्यक चीजों को छोड़ पूर्णिया में शनिवार और रविवार को आंशिक लॉकडाउन का आदेश.

Purnia News: डीएम राहुल कुमार ने कहा कि जब तक आम पब्लिक का सहयोग नहीं मिलेगा कोरोना पर कंट्रोल पाना मुश्किल है. उन्होंने बताया कि यातायात पर अभी कोई रोक नहीं है. लेकिन वाहनों में लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मांस्क लगा कर ही चलें.

  • Share this:
पूर्णिया. शहरी इलाके में तेजी से बढ़ते कोरोना के केस को लेकर जिला प्रशासन ने सप्ताह में 2 दिन शनिवार और रविवार को नगर निगम इलाके के सभी दुकानों को बंद करने का आदेश दिया है. पूर्णिया में शनिवार सुबह से ही इसका असर दिख रहा है.   शहर के भट्ठा बाजार में सिर्फ आवश्यक चीजों को छोड़कर अधिकांश दुकानें बंद हैं. डीएम राहुल कुमार ने कहा कि अभी फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगाया गया है, लेकिन जिस तरह कोरोना संक्रमण का केस बढ़ रहा है इसको लेकर नगर निगम इलाके में सप्ताह में 2 दिन शनिवार और रविवार को सभी दुकानें बंद करने का आदेश दिया गया है.  इस दौरान आवश्यक सेवा की दुकाने जैसे किराना दुकान, दवाई, दूध, सब्जी, फल की दुकानें खुली रहेंगी.

डीएम ने कहा कि जब तक आम पब्लिक का सहयोग नहीं मिलेगा कोरोना पर कंट्रोल पाना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि शाम 6:00 बजे के बाद सभी दुकानों को बंद करने का पहले ही आदेश निर्गत हो चुका है. डीएम ने कहा कि यातायात पर अभी कोई रोक नहीं है. लेकिन वाहनों में लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मांस्क लगा कर ही चलें.  वहीं, अब लोग भी इस चीज को समझने लगे हैं. स्थानीय नागरिक सुदीप सिंह ने कहा कि सरकार हर तरह से प्रयास कर रही है. लोगों को भी इसका पालन करना चाहिए ताकि कोरोना महामारी पर विजय पाया जा सके.

बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण के कारण मौत के आंकड़ों में तेजी से इजाफा हो रहा है. शुक्रवार की शाम तक बीते 24 घंटे में राज्यभर में 54 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई. राज्य भर में 48 घंटे के भीतर ही 113 लोग काल की गाल में समा गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज