Home /News /bihar /

purnea district magistrate rahul kumar tweet helps get boyfriend accused of harassing girl arrested from darbhanga nodmk8

लड़की को बदनाम करने की धमकी दे रहा था पूर्व प्रेमी, पूर्णिया के DM के ट्वीट के बाद दरभंगा से गिरफ्तार

पूर्णिया के डीएम ने पीड़िता के पिता की फरियाद सुनने के बाद एसपी को इस मामले में कार्रवाई का निर्देश दिया जिसके बाद आरोपी युवक की गिरफ्तार संभव हो सकी (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

पूर्णिया के डीएम ने पीड़िता के पिता की फरियाद सुनने के बाद एसपी को इस मामले में कार्रवाई का निर्देश दिया जिसके बाद आरोपी युवक की गिरफ्तार संभव हो सकी (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

Bihar News: शनिवार की शाम पीड़िता के पिता ने पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार और पुलिस अधीक्षक दयाशंकर से डीएम कार्यालय (कलेक्टरेट) में मुलाकात कर फरियाद लगाई थी कि उनकी बेटी का पूर्व प्रेमी उसकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर डालने की धमकी दे रहा है. इस कारण वो लोग काफी परेशान हैं. उन्हें अपने परिवार की इज्जत की चिंता सता रही है

अधिक पढ़ें ...

पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया (Purnia) जिले के जिलाधिकारी (डीएम) राहुल कुमार माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अक्सर चर्चाओं में रहते हैं. अब एक बार फिर उन्होंने अपने ट्वीट के माध्यम से पीड़िता युवती और उनके परिजन की न सिर्फ इज्जत बचाई बल्कि समाज को भी एक अलग संदेश दिया है. डीएम राहुल कुमार के ट्वीट करने के बाद पुलिस हरकत में आयी और उसने धोखेबाज प्रेमी को गिरफ्तार (Boyfriend Arrested) कर लिया.

यह मामला पूर्णिया का है जहां शनिवार की शाम पीड़िता के पिता ने डीएम राहुल कुमार और एसपी दयाशंकर से डीएम कार्यालय (कलेक्टरेट) में मुलाकात कर फरियाद लगाई थी कि उनकी बेटी का पूर्व प्रेमी उसकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर डालने की धमकी दे रहा है. इस कारण वो लोग काफी परेशान हैं. उन्हें अपने परिवार की इज्जत की चिंता सता रही है. यह सुन कर डीएम राहुल कुमार ने अपने पास बैठे एसपी दयाशंकर को इस मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया. इसके बाद पूर्णिया पुलिस एक्टिव हुई और आरोपी को दरभंगा से गिरफ्तार कर लिया गया.

पूर्णिया के DM ने ट्वीट के बाद आरोपी पूर्व प्रेमी गिरफ्तार

डीएम राहुल कुमार ने अपने ट्वीटर हैंडल पर इस संबंध में लिखा कि आज (शनिवार) शाम कार्यालय में एक व्यक्ति से मुलाकात हुई. उन्होंने बहुत परेशानी की हालत में बताया कि उनकी बेटी के पूर्व प्रेमी ने पुरानी वीडियो चैट की रिकॉर्डिंग वायरल करने की धमकी देकर पूरे परिवार को परेशान कर रखा है. यहां तक कि उसने वो वीडियो लड़की के पिता को भी भेज दिया है. उन्होंने रोते हुए कहा कि हमारा परिवार वैसा परिवार नहीं है और हमारी इज्जत चली जाएगी. मेरे साथ वहां बैठे पुलिस अधीक्षक ने पीड़िता के पिता से आरोपी लड़के की डीटेल ली. वो लड़का किसी अन्य जिले का रहने वाला है. हमने उन्हें शीघ्र और सख्त कानूनी कार्रवाई करने का यकीन दिलाया और साथ ही एक और बात उन्हें बताई.

डीएम ने आगे कहा कि मैंने उन्हें कहा कि कोई भी परिवार ‘वैसा’ परिवार नहीं होता है और ऐसी घटना किसी के साथ भी हो सकती है. इसलिए सबसे पहले इज्जत जाने के भय को दिल से निकालना होगा.
फिर सोचा कि इज्जत की पूरी अवधारणा कितनी पितृसत्तात्मक है, और कैसे इज्जत का पूरा बोझ आरोपी की जगह पीड़ित पर जाता है. विडंबना यह है कि पितृसत्ता स्त्रियों के साथ-साथ पुरुषों को भी अपना शिकार बना लेती है. वो पिता अपनी बेटी के साथ हो रहे अपराध पर यह उचित प्रतिक्रिया देने की जगह समाज में इज्जत को लेकर बेबस और लाचार नजर आ रहा था. खैर साइबर बुलिंग (Cyber Bullying) को बर्दाश्त ना करें. इस तरह के मामले में आपकी चुप्पी आपकी इज्जत बचाए ना बचाए ऐसे अपराधी का हिम्मत जरूर बढ़ देती है.

पीड़ित लड़की के पिता की फरियाद सुनने के बाद पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार ने अपने पास बैठे एसपी दयाशंकर को इस मामले में कार्रवाई का निर्देश दिया

पीड़िता को न्याय दिलाने में DM की पहल का लोगों ने किया स्वागत

डीएम राहुल कुमार की इस ट्वीट को काफी लोगों ने लाइक किया. सैकड़ों यूजर्स ने इसे रिट्वीट भी किया और कई तरह के कमेंट किये.

रविवार को डीएम और एसपी ने न्यूज़ 18 को बताया कि आरोपी युवक को दरभंगा से गिरफ्तार कर लिया गया है.

Tags: Bihar News in hindi, Crime News, District Magistrate, Purnia news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर