Bihar: डायन होने के अंधविश्वास में तीन महिलाओं को बंधक बनाकर रातभर पीटा, दो गिरफ्तार

पीड़ित महिलाओं की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है

पीड़ित महिलाओं के मुताबिक उनके फुफेरे भाई की नवविवाहिता पत्नी बीमार थी. वो लोग जब उसे देखने के लिए उनके घर गए तो महिला और उनके परिजनों ने उन्हें डायन बताकर आरोप लगाया कि इन्हीं लोगों ने जादू-टोना कर उसे बीमार कर दिया है. इसके बाद 10 से 12 लोगों ने मिलकर तीनों को बांध दिया और रात भर उनकी पिटाई की

  • Share this:
पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया (Purnea) में डायन का आरोप लगाकर एक नाबालिग लड़की समेत तीन महिलाओं को ग्रामीणों द्वारा बंधक बनाकर रात भर पीटने (Women Beaten) का मामला सामने आया है. घटना कस्बा थाना क्षेत्र के मोहिनी आदिवासी टोला की है. जब इतने से भी मन नहीं भरा तो तीनों को मैला घोलकर पिला दिया. पीड़िता ने इस संबंध में कस्बा थाना में शिकायत दर्ज करवाई है.

पीड़िता के मुताबिक उसके फुफेरे भाई की नवविवाहिता पत्नी बीमार थी. वो लोग जब उसे देखने के लिए उनके घर गए तो महिला और उनके परिजनों ने उन्हें डायन बताकर आरोप लगाया कि इन्हीं लोगों ने जादू-टोना कर उसे बीमार कर दिया है. इसके बाद 10 से 12 लोगों ने मिलकर तीनों को बांध दिया और रात भर उनकी पिटाई की. इसके बाद सुबह में नाबालिग बच्ची समेत तीनों महिलाओं को आरोपियों ने मैला घोलकर पिला दिया.

यह घटना शनिवार की बताई जा रही है. सामाजिक दबाव के कारण सोमवार को पीड़िता ने कस्बा थाना में लिखित आवेदन देकर शिकायत की. इसके बाद पुलिस गांव पहुंची और उसने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया‌. थाना प्रभारी चंदन कुमार ठाकुर ने बताया कि थाना में कांड संख्या 115/21 के तहत डायन बिसाही एक्ट समेत कई धाराओं में 11 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है. जिसमें अभी तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. शेष आरोपी फरार हैं. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

वहीं, आरोपी पक्ष का कहना है कि पीड़ित महिलाओं ने ही उनकी बहू को जादू-टोना से बीमार कर दिया.  जिसके कारण लोगों ने पकड़ कर उनके साथ मारपीट की. पुलिस की कार्रवाई से आरोपी पक्ष काफी आक्रोशित है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.