पूर्णिया में दो जगहों पर देह व्यापार का पर्दाफाश, सात नाबालिग समेत 15 लड़कियां कराई गईं रिहा

पुलिस के मुताबिक छुड़ाई गई लड़कियों से जबरन वेश्यावृति कराई जाती थी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
पुलिस के मुताबिक छुड़ाई गई लड़कियों से जबरन वेश्यावृति कराई जाती थी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस के मुताबिक रिहा करवाई गई लड़कियों को जबरन देह व्यापार (Prostitution) के धंधे में धकेला गया था. उन लोगों की प्राथमिकता है कि इन लड़कियों की काउन्सलिंग कर उन्हें समाज की मुख्यधारा में लाया जाए जिससे उन्हें देह व्यापार (Sex Racket) के दलदल से छुटकारा मिल सके

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 8:08 PM IST
  • Share this:
पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया (Purnea) में देह व्यापार (Prostitution) का पर्दाफाश हुआ है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर सात नाबालिग समेत 15 लड़कियों को देह व्यापार (Sex Racket) के दलदल से छुड़वाया है. पुलिस ने मौके से आठ युवकों को भी गिरफ्तार किया है.

आईजी कमजोर वर्ग रत्न संजय कटियार के निर्देशन में राजधानी पटना से आई कमजोर वर्ग सीआईडी, सीसीएसटी बिहार और स्थानीय चाइल्ड लाइन की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर शनिवार को पूर्णिया के खुश्कीबाग और गुलाबबाग रेड लाइट इलाके में छापेमारी की. इस कार्रवाई में खुश्कीगंज से सात नाबालिग समेत 10 लड़कियों को मुक्त कराया गया है. पुलिस ने यहां से दो युवकों को गिरफ्तार किया है. वहीं गुलाबबाग रेड लाइट एरिया में छापा मारकर पुलिस ने देह व्यापार में लिप्त पांच लड़कियों को मुक्त कराया है. पुलिस ने मौके से छह युवकों को भी गिरफ्तार किया गया है.

सीसीएसटी के बिहार कन्वेनर वाई.के गौतम ने कहा कि उन लोगों को गुप्त सूचना मिली थी कि यहां बड़े पैमाने पर देह व्यापार का धंधा होता है. वहीं पटना से आए सीआईडी के अधिकारियों ने बताया कि उन लोगों को और भी बड़ी सफलता मिलती लेकिन स्थानीय टीम के द्वारा उन्हें डायवर्ट कर दिया गया.



पुलिस के मुताबिक रिहा करवाई गई लड़कियों को जबरन देह व्यापार के धंधे में धकेला गया था. उन लोगों की प्राथमिकता है कि इन लड़कियों की काउन्सलिंग कर उन्हें समाज की मुख्यधारा में लाया जाए जिससे उन्हें देह व्यापार के दलदल से छुटकारा मिल सके.
बता दें कि सदर थाना से महज दो किलोमीटर दूर खुश्कीबाग और गुलाबबाग में अनैतिक देह व्यापार का धंधा खुलेआम हो रहा है. पहले भी यहां कई बार यहां छापामारी हुई है लेकिन कुछ समय बाद फिर से देह व्यापार की मंडी सजने लगती है जिससे पुलिस की कार्रवाई पर बड़ा सवाल खड़ा होता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज