लाइव टीवी

पूर्णिया: रिमांड होम डबल मर्डर केस में बड़ा खुलासा, घटना के वक्त बंद थे CCTV!

News18 Bihar
Updated: September 21, 2018, 7:04 PM IST
पूर्णिया: रिमांड होम डबल मर्डर केस में बड़ा खुलासा, घटना के वक्त बंद थे CCTV!
हत्या के बाद भागते लड़के (Photo- NEWS18)

रिमांड होम में घटना के बाद से बच्चे और उनके परिजनों में दहशत है. बच्चों से मिलने आए उनके परिजनों ने कहा कि घटना के बाद से वे लोग काफी दहशत में हैं. कब उनके बच्चों के साथ क्या हो जाएगा, कहना कठिन है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 21, 2018, 7:04 PM IST
  • Share this:
बिहार में पूर्णिया के रिमांड होम में हुए डबल मर्डर के बाद कई तरह के सवाल उठने लगे हैं. रिमांड होम में लगे सीसीटीवी कैमरे घटना के वक्त बंद बताए जा रहे हैं. वहीं रिमांड होम में हथियार कैसे पहुंचा, ये भी एक बड़ा सवाल है. रिमांड होम के रसोईया की माने तो जिस वक्त घटना हुई थी, उस वक्त रिमांड होम में लगा सीसीटीवी कैमरा खराब था. सबसे अहम बात, तीन गेट होने के बावजूद रिमांड होम के अंदर हथियार कैसे पहुंच गया.

बता दें, वुधवार की शाम पूर्णिया के रिमांड होम में वहां के स्टाफ हाउस फादर बिजेंद्र कुमार और बाल कैदी सरोज कुमार की अन्य बाल कैदियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि वहां नियमों को ताक पर रखकर दिनभर बंदियों से मुलाकात करने वाले आते जाते रहते थे. यहां तक कि कई मुलाकाती का रिकॉर्ड भी नहीं रखा जाता था. घटना के दिन फरार आरोपी राजा का भाई पिंटू भी मिलने आया था. जिसका वहां के रजिस्टर में भी दर्ज है. खास बात यह है कि कई बार बंदियों से मुलाकात करने आए लोगों की तलाशी भी नहीं ली जाती. जिससे नशीली पदार्थ और अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं रिमांड होम में पहुंच जाती थी.

वहीं रिमांड होम के स्टाफ सूरज ने कहा कि घटना के वक्त रिमांड होम में लगा कैमरा तकनीकी कारणों से खराब था. घटना के बाद कई तरह के सुधार किए गए हैं. अभी रिमांड होम में सभी गार्डों को बदलकर हथियारबंद गार्ड तैनात कर दिए गए हैं. हर जगह आठ सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं.
वहीं डीएम के द्वारा जांच के लिए कमेटी गठित की गई है. इधर न्यायिक स्तर पर भी जांच की जा रही है.

रिमांड होम में घटना के बाद से बच्चे और उनके परिजनों में दहशत है. सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. बच्चों से मिलने आए उनके परिजनों ने कहा कि घटना के बाद से वे लोग काफी दहशत में हैं. कब उनके बच्चों के साथ क्या हो जाएगा, कहना कठिन है.

घटना के बाद से विपक्षी कई तरह के सवाल उठा रहे हैं. कांग्रेस नेता रिंकू यादव और जयवर्धन के कहा कि रिमांड होम की घटना सरकार की कानून व्यवस्था पर बड़ा सवाल है. आखिर हथियार रिमांड होम के अंदर कैसे पहुंचा, इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए. (पूर्णिया से कुमार प्रवीण की रिपोर्ट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्णिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2018, 5:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...