ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा तो DM ने संभाली कमान, दूसरे जिलों से मदद मांगकर बचाई मरीजों की जान

बिहार के पूर्णिया अस्पताल में डीएम

बिहार के पूर्णिया अस्पताल में डीएम

Purnia News: पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार ने बताया कि लोगों को ऑक्सीजन को लेकर पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है. मरंगा ऑक्सीजन प्लांट में तकनीकी खराबी आने के कारण अचानक बंद हो गया जिस कारण ऑक्सीजन की कमी हो गई थी और इसे समय रहते ठीक कर लिया गया है.

  • Share this:

पूर्णिया. बिहार में जारी कोरोना संकट के बीच पूर्णिया डीएम (Purnia DM) का काफी देखने को मिला है. दरअसल पूर्णिया के मरंगा स्थित लाइफ लाइन ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) में अचानक तकनीकी खराबी होने के कारण जिले के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत (Oxygen Crisis) हो गई जिससे मरीज काफी परेशान हो गए. इसकी सूचना मिलते ही डीएम राहुल कुमार पूर्णिया सदर अस्पताल पहुंचे और आसपास के सभी जिलों और सभी सरकारी अस्पतालों से ऑक्सीजन सिलेंडर मंगवा कर इस कमी को पूरा करवाया जिससे मरीजों को थोड़ी राहत मिली.

डीएम राहुल कुमार ने कहा कि लोगों को पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है. मरंगा ऑक्सीजन प्लांट में तकनीकी खराबी आने के कारण अचानक बंद हो गया जिस कारण ऑक्सीजन की कमी हो गई थी लेकिन तुरंत उसने आसपास के कई जिलों और पूर्णिया जिले के सभी सरकारी अस्पतालों जहां ऑक्सीजन की जरूरत नहीं थी वहां से तुरंत ऑक्सीजन मंगवाया. सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही ह ताकि कोविड के मरीजों को कोई परेशानी ना हो.

Youtube Video

ऑक्सीजन संकट के बीच डीएम खुद अधिकारियों की टीम के साथ सदर अस्पताल में घंटों बैठकर इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. ऑक्सीजन प्लांट के मालिक संजय यादव ने बताया कि सुबह 3:30 बजे अचानक प्लांट में तकनीकी खराबी होने के कारण प्लांट बंद हो गया. शाम 8:00 बजे तक प्लांट को चालू कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि कल भी 350 सिलेंडर ऑक्सीजन की सप्लाई हुई है. यहां से प्रतिदिन 350  सिलेंडर ऑक्सीजन का उत्पादन होता है. उन्होंने कहा कि लोगों को पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है जल्द ही प्लांट चालू हो जाएगा और लोगों को ऑक्सीजन की सुविधा मिलने लगेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज