लाइव टीवी
Elec-widget

IAS अधिकारी बनकर योजनाओं की जांच करने पहुंचा था युवक, एक गलती ने भेजा हवालात

KUMAR PRAVIN | News18 Bihar
Updated: November 13, 2019, 5:50 PM IST
IAS अधिकारी बनकर योजनाओं की जांच करने पहुंचा था युवक, एक गलती ने भेजा हवालात
बिहार के पूर्णिया में गिरफ्तार फर्जी आईएएस अधिकारी

गिरफ्तार युवक ने बताया कि पिछली साल उसने आईएएस (IAS) की परीक्षा भी दी थी लेकिन वो अनुतीर्ण (Fail) हो गया. पुलिस (Police) फिलहाल युवक से पूछताछ कर रही है.

  • Share this:
पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया (Purnia) में एक युवक को आईएएस (IAS) बनकर फर्जीवाड़ा करना खासा महंगा पड़ गया. मामला धमदाहा से जुड़ा है जहां एक युवक अपने आप को आईएएस बताते हुए वहां की सरकारी योजनाओं की जांच करने पहुंचा, लेकिन उसकी एक गलती ने उसे सीधे सलाखों (Arrest) के पीछे भेज दिया. फर्जीवाड़ा की सूचना मिलते ही धमदाहा पुलिस (Police) अनुमंडल कार्यालय पहुंची और फर्जी आईएएस अधिकारी प्रभात कुमार चौहान को गिरफ्तार कर धमदाहा थाना ले गयी.

कटिहार का रहने वाला है युवक

दरअसल कटिहार के हसनपुर का युवक प्रभात कुमार चौहान बुधवार की दोपहर धमदाहा अनुमंडल कार्यालय पहुंचा. उसने अनुमंडल कार्यालय के कर्मियों को कहा कि मैं ट्रेनी आईएएस अधिकारी हूं औऱ मुख्यमंत्री सात योजना, मनरेगा समेत कई सरकारी योजनायों की जांच करने आया हूं. शक होने पर अनुमंडल कार्यालय के कर्मियों ने इसकी सूचना धमदाहा एसडीएम राजेशवरी पाण्डेय और धमदाहा थाना को दी. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और फर्जी आईएएस को पकडकर थाना ले आए.

कर्मचारियों को हुआ शक तो खुली पोल

थाना प्रभारी राज किशोर शर्मा ने कहा कि युवक अपना नाम प्रभात चौहान और घर कटिहार बता रहा है. अभी युवक से पूछताछ की जा रही है. इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है. आरोपी फर्जी आईएएस से जब पूछा गया तो उसने बताया कि वह फाईलों और योजनाओं की जानकारी के लिये अनुमंडल कार्यालय आया था. वो एसडीएम से मिलना चाहता था. उसने पिछले साल आईएएस की परीक्षा भी दिया था लेकिन अनुतीर्ण हो गया. आरोपी ने अपना नाम प्रभात कुमार, घर हसनपुर, कटिहार बताया. इस मामले में एसडीएम राजेश्वरी पाण्डेय ने कहा कि पुलिस जांच कर रही है. इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- ट्यूशन के बहाने छात्राओं का करता था यौन शोषण, शिक्षक की डर्टी पिक्चर आई सामने

ये भी पढ़ें- नालंदा में भीषण सड़क हादसा, ट्रक-ऑटो की टक्कर में पांच की दर्दनाक मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्णिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 5:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com