Assembly Banner 2021

पूर्णिया: ड्रग्स सप्लाई करने वाले बड़े सिंडिकेट का खुलासा, 80 लाख के ब्राउन शुगर समेत पकड़े गए तस्कर

बिहार के पूर्णिया से गिरफ्तार नशे का कारोबार करने वाले तस्करों के बारे में जानकारी देते एसपी

बिहार के पूर्णिया से गिरफ्तार नशे का कारोबार करने वाले तस्करों के बारे में जानकारी देते एसपी

बिहार के पूर्णिया में नशे का कारोबार करने वाले बंगाल से खेप लाते थे और इसे सीमांचल के इलाकों में बेचते थे. गिरोह का सरगना हिस्ट्री शीटर अपराधी रहा है.

  • Share this:
पूर्णिया. बिहार की पूर्णिया पुलिस ने नशे का कारोबार करने वाले बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है. पुलिस ने 80 लाख रुपये मूल्य के ब्राउन शुगर के साथ कई माफियाओं को गिरफ्तार करने में कामबायी हासिल की है. पुलिस ने अन्तर्राज्यीय स्मैक सरगना अमन सिंह समेत छः स्मैक तस्करों को गिरफ्तार किया है. इन तस्करो के पास से 1550 ग्राम ब्राउन शुगर पकड़ा गया है, जिसका बाजार मूल्य करीब 80 लाख रुपये बताया जाता है.

एसपी दयाशंकर ने बताया कि स्मैक तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के लिये सदर एसडीपीओ आनंद पाण्डेय के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया है. इस टीम को गुप्त सूचना मिली कि बंगाल से कुछ स्मैक तस्कर स्मैक की बड़ी खेप लेकर पूर्णिया आ रहे हैं. पुलिस टीम ने एक दिन पहले से ही इन माफियाओं को ट्रैप करना शुरु किया था. इस बीच रात में के0नगर थाना इलाके में जब गाड़ी को रोककर जांच की गयी तो उसमें 1550 ग्राम ब्राउन सुगर बरामद हुआ.

इस गाड़ी से स्मैक तस्करों के अन्तर्राज्यीय सरगना अमन सिंह समेत छः तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने एक स्कार्पियो और स्विफ्ट डिजायर गाड़ी भी पकड़ी है. इन तस्करों के पास से आठ मोबाइल भी बरामद किया गया है. एसपी ने कहा कि सरगना अमन सिंह का बंगाल के स्मैक माफियाओं से संपर्क है. यह बंगाल से स्मैक लाकर छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर पूर्णिया और सीमांचल के बाजारों में बेचता था, जिससे यहां के युवा वर्ग स्मैक का एडिक्ट होने लगा था.



एसपी दयाशंकर ने कहा कि अमन सिंह और इन तस्करों के अन्य लिंक का भी जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि अमन सिंह पर पहले भी पूर्णिया के कई थानों में हत्या, लूट, रंगदारी के कई मामले दर्ज हैं. पुलिस इन मामलों को भी खंगाल रही है. गौरतलब है कि पूर्णिया की बनमनखी पुलिस ने भी दो दिन पहले बनमनखी से सात स्मैक तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था लेकिन यह अब तक की सीमांचल की सबसे बड़ी स्मैक की खेप बताई जाती है. इस बड़ी छापामारी अभियान में सदर एसडीपीओ आनंद पाण्डेय के साथ के0नगर थाना प्रभारी मिथलेश कुमार, कसबा थाना प्रभारी चन्दन ठाकुर, श्रीनगर ओपी प्रभारी संतोष झा, पुलिस अवर निरीक्षक मुकेश मंडल, संजय सिंह, विजय प्रकाश शामिल थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज