होम /न्यूज /बिहार /Purnia: पूर्णिया यूनिवर्सिटी ने पीजी कोर्स में एडमिशन का दिया एक और मौका, इस डेट तक करें आवेदन

Purnia: पूर्णिया यूनिवर्सिटी ने पीजी कोर्स में एडमिशन का दिया एक और मौका, इस डेट तक करें आवेदन

 पूर्णिया विश्वविद्यालय ने पीजी कोर्स में एडमिशन का एक और मौका दिया.

पूर्णिया विश्वविद्यालय ने पीजी कोर्स में एडमिशन का एक और मौका दिया.

Purnia University: पूर्णिया विश्वविद्यालय ने पीजी करने के इच्‍छुक छात्र-छात्राओं को एडमिशन का एक और मौका दिया है. अब अभ ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- विक्रम झा

पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया विश्वविद्यालय से पीजी करने की इच्छा रखने वाले छात्र-छात्राओं के लिए सुनहरा मौका है. छात्र एमएससी (MSc), एमकॉम (MCom) और एमए में फिर से एडमिशन ले सकते हैं. पूर्णिया विश्वविद्यालय ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. सभी अभ्यर्थी 29 सितंबर तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. यह मौका उन छात्र-छात्राओं को मिल रहा है, जिनका रिजल्‍ट खराब रहा था.

पूर्णिया विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2021-2023 में पीजी कोर्स (MA,MSc,Mcom) में नामांकन के लिए मौका दिया गया है. पूर्णिया विश्वविद्यालय के शैक्षणिक उप कुलसचिव मनोज कुमार ने इस बात की जानकारी दी है. साथ ही उन्‍होंने बताया कि छात्र-छात्राएं 28 से 29 सितंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन
उप कुलसचिव मनोज कुमार ने बताया कि छात्रहित को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. वैसे इच्‍छुक अभ्यर्थी सभी दिशनिर्देशों का पालन करते हुए पूर्णिया विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यह मौका सिर्फ 28 और 29 सितंबर तक दिया गया है. जबकि
ऑनलाइन आवेदन शुल्क 1000 रुपये है.

सभी विभागाध्यक्ष और कॉलेज के प्रिंसिपल को जारी हुआ निर्देश
उप कुलसचिव शैक्षणिक मनोज कुमार ने बताया कि इसके लिए विवि के पीजी विभाग के सभी विभागाध्यक्ष, प्रधानाचार्य और प्रभारी प्राचार्य को निर्देश जारी कर दिया गया है. छात्र पूर्णिया विश्वविद्यालय के पूर्णिया महाविद्यालय, पूर्णिया, पूर्णिया महिला महाविद्यालय पूर्णिया, अररिया महाविद्यालय अररिया और दर्शनसाह महाविद्यालय कटिहार के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Tags: Bihar News, Purnia news, University education

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें