होम /न्यूज /बिहार /Purnia News: पूर्णिया विश्वविद्यालय के पीजी सत्र में नामांकन अब 31 मार्च तक, ऐसे करें आवेदन

Purnia News: पूर्णिया विश्वविद्यालय के पीजी सत्र में नामांकन अब 31 मार्च तक, ऐसे करें आवेदन

पूर्णिया विश्वविद्यालय

पूर्णिया विश्वविद्यालय

उप-कुलसचिव मनोज कुमार ने बताया की पूर्णिया विश्वविद्यालय में पीजी सत्र 22-24 में नामांकन के लिए दो केटेगरी में शुल्क लग ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: विक्रम कुमार झा

पूर्णिया: पूर्णिया विश्वविद्यालय ने पीजी में नामांकन के लिए तिथि बढ़ा दी है. अब छात्र 31 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. पीजी सत्र 2022-2024 के लिए साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स के छात्र अब 31 तक आवेदन कर सकते हैं. छात्रों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर आवश्यक कागजात के साथ आवेदन करना होगा.

मामले में विश्वविद्यालय के उप-कुलसचिव मनोज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया की पूर्णिया विश्वविद्यालय के द्वारा तिथि का बढ़ाई गई है. छात्र पहले 25 मार्च तक आवेदन कर सकते थे, लेकिन छात्र हित को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने नामांकन की तारीख 31 मार्च तक बढ़ाई है.

आवेदन करने के लिए लगेगा इतना चार्ज
उप-कुलसचिव मनोज कुमारने बताया की पूर्णिया विश्वविद्यालय में पीजी सत्र 22-24 में नामांकन के लिए दो केटेगरी में शुल्क लगेगा. Gen और OBC के आवेदकों को 1000 और SC/ST/PH के आवेदकों को 500 रुपये शुल्क देना होगा. छात्रों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

Online आवेदन के समय पेपर रखें तैयार
पीजी में नामांकन के लिए आपको इन कागजातों की स्कैन कॉपी की जरूरत पड़ेगी. इसमें 10वीं, 12वीं की मार्कशीट, ग्रेजुएशन मार्कशीट या सर्टिफिकेट, माइग्रेशन सर्टिफिकेट (Original), जाति प्रमाणपत्र, निवास प्रमाणपत्र, फोटो, हस्ताक्षर, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी.

ये हैं आवेदन का तरीका
आवेदन के लिए सबसे पहले पूर्णिया विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट www.purniauniversityac.in पर लॉगिन करें. फिर होमपेज के Admission पोर्टल पर क्लिक करें. उसके बाद सबसे पहले न्यू रजिस्टर पर क्लिक कर मांगी गई जानकारी भरें. उसके बाद आप अपने यूजर आईडी और लॉगिन पासवर्ड डालकर खोलें और वेबसाइट पर सभी जानकारी और आवश्यक कागजात को स्कैन कर अपलोड करें. भुगतान कर फाइनल सबमिट करें.

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें