पूर्णिया वासियों को रेलवे की सौगात, बनमनखी और बड़हरा के बीच जल्द शुरू होगी रेल सेवा

27 किलोमीटर लंबी बिहारीगंज रेलखंड पर अंग्रेजों के जमाने से ट्रेन सेवा चल रही है.

News18 Bihar
Updated: December 7, 2018, 5:11 PM IST
पूर्णिया वासियों को रेलवे की सौगात, बनमनखी और बड़हरा के बीच जल्द शुरू होगी रेल सेवा
न्यूज18 फोटो
News18 Bihar
Updated: December 7, 2018, 5:11 PM IST
बिहार में पूर्णिया पूर्णिया वासियों को जल्द ही एक और रेल सेवा मिलने वाली है. आमान परिवर्तन के कारण 2016 से बनमनखी बिहारीगंज रेलखंड पर मेगा ब्लॉक है. इस रेलखंड पर काम काफी तेजी से चल रहा है. जल्द ही बनमनखी से बड़हरा कोठी तक रेल सेवा शुरू हो सकती है.

जानकारी के मुताबिक 9 दिसंबर को मुख्य संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) इस रेलखंड का निरीक्षण करेंगे. सीआरएस की मंजूरी के बाद जल्द ही ट्रेन सेवा चालू होने की संभावना है. वहीं इस रेलखंड पर सुखसेना गांव में कल्वर्ट की मांग को लेकर ग्रामीणों ने रेलवे के अधिकारियों से गुहार भी लगाई थी. सुखसेना के सरपंच मदनेश्वर झा ने कहा कि अगर यहां कल्वर्ट नहीं बना तो हजारों लोगों के आवागमन का रास्ता बंद हो जाएगा. साथ ही पूरा गांव बाढ़ की पानी में डूब जाएगा.उन्होंने कहा कि रेलवे के अधिकारियों ने कल्वर्ट निर्माण के बाबत आश्वासन भी दिया था. अब ट्रेन सेवा चालू होने वाली है लेकिन अभी तक कल्वर्ट नहीं बना है.

ये भी पढ़ें-  तेजप्रताप ने डंके की चोट पर किया लड़ाई का ऐलान, ऐश्वर्या को नोटिस जारी

गौरतलब है कि 27 किलोमीटर लंबी बनमनखी बिहारीगंज रेलखंड पर अंग्रेजों के जमाने से ट्रेन सेवा चल रही है. इस मार्ग पर कुल सात रेलवे स्टेशन हैं लेकिन आमान परिवर्तन कार्य को लेकर 2016 से ही ट्रेन सेवा ठप है. मेगा ब्लॉक के बाद से कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा काफी धीमी गति से काम हो रहा था. जिस कारण दो साल में महज 17 किलोमीटर लंबी ट्रैक बन पाया. मजबूरन समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आरके जैन ने दिसंबर तक बनमनखी से बड़हरा के बीच ट्रेन चलाने की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें-  मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केसः सीबीआई की चार्जशीट आज, यहां पढ़ें पूरा मामला

जांच के लिए पहुंचे रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि दिसंबर तक बनमनखी से बड़हरा के बीच बड़ी लाईन पर ट्रेन सेवा चालू हो जाएगी. लेकिन इस रेलखंड पर अभी भी प्लेटफॉर्म का निर्माण कार्य अधूरा है. ऐसे में सबकी निगाहें सीआरएस के निरीक्षण पर टिकी है. इस रेलखंड पर ट्रेन सेवा चालू होने से लाखों लोगों को काफी फायदा होगा.

(पूर्णिया से कुमार प्रवीण की रिपोर्ट)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर