डिनर के दौरान सड़क पर आईफोन गिरा आया था युवक, रिक्शा वाले 2 घंटे इंतजार कर वापस लौटाया

बिहार में रिक्शा वाले ने अजनबी को लौटाया ऐपल आई फोन (सांकेतिक चित्र)

बिहार में रिक्शा वाले ने अजनबी को लौटाया ऐपल आई फोन (सांकेतिक चित्र)

Purnia News: ईमानदारी की ये कहानी बिहार के पूर्णिया की है. रिक्शा चालक ने कहा कि उसने सोचा कि अगर किसी के लिए दो घंटे इंतजार करने से उसका सामान वापस हो सकता है तो इसमें ही भलाई है. मोबाइल लेने वाला शख्स भी रिक्शा चालक की ईमानदारी से खासा प्रभावित दिखा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2021, 3:13 PM IST
  • Share this:
पूर्णिया. अमूमन जहां आजकल छोटी सी संपत्ति के लिये भाई भाई का कत्ल कर देता है वहीं बिहार के पूर्णिया के एक रिक्शा चालक (Rickshaw Puller) की ईमानदारी इन दिनों सबकी जुबान पर है. दरअसल मंगलवार को तैयब नाम के एक रिक्शा चालक को रिक्शा चलाने के दौरान ही एक जगह पर आईफोन (iPhone) गिरा हुआ मिला. रिक्शा चालक उस फोन वाले के इंतजार में घंटो मोबाइल लेकर बैठा रहा ताकि मोबाइल के मालिक को वह सही सलामत उनका कीमती आईफोन दे सके.

तैयब ने कहा कि पूर्णिया के जेल चौक के पास उन्हें एक गिरा हुआ मोबाइल मिला. उनको मोबाइल चलाना नही आता है जिस कारण वह वहां मोबाइल के मालिक के इंतजार में करीब दो घंटे तक बैठे रहे. ईमानदारी उन पर इतनी सवार थी कि इस दौरान उसे अपना रिक्शा चलाकर कमाई करने की भी सूधि नही रही.

तैयब ने कहा कि अगर वह रिक्शा लेकर चले जायेंगे तो मोबाइल उनके मालिक तक कैसे पहुंचेगा. करीब दो घंटे बाद मोबाइल के मालिक वहां पहुंचे तो रिक्शा चालक ने सही सलामत उन्हें उनका कीमती आईफोन सौंप दिया.

बिहार के पूर्णिया में अजनबी शख्स को आईफोन लौटाता रिक्शा चालक

फोन के मालिक ने उन्हें धन्यवाद देते हुये कहा कि वह खाना खाने होटल आये थे, इसी दौरान उनका आईफोन गिर गया था लेकिन गरीब रिक्शा चालक की ईमानदारी के कारण उनका मोबाइल मिल गया. रिक्शा चालक तैयब कृत्यानंद नगर के सौंसा का निवासी हैं. उनकी ईमानदारी की हर कोई तारीफ कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज