लाइव टीवी

शराब माफियाओं ने तस्‍करी का निकाला नया तरीका, पुलिस ने किया ये काम

KUMAR PRAVIN | News18 Bihar
Updated: October 22, 2019, 5:52 PM IST
शराब माफियाओं ने तस्‍करी का निकाला नया तरीका, पुलिस ने किया ये काम
पुलिस ने जब्‍त की 4610 लीटर शराब.

पूर्णिया में आज सदर थाना पुलिस (Sadar Police Station) ने एक ट्रक से 4610 लीटर शराब बरामद की. हालांकि शराब माफियाओं (Liquor mafias) ने इसके लिए नाबालिग ड्राइवरों (Minor Drivers) को इस्‍तेमाल किया था.

  • Share this:
पूर्णिया. बिहार में शराब पर बैन लगा हुआ है, लिहाजा तस्‍कर नये-नये तरीके से इसका कारोबार कर रहे हैं. जबकि पूर्णिया में अब शराब तस्करी (Alcohol Smuggling) का नया ट्रेंड शुरू हो गया है. शराब तस्कर ट्रकों का नम्बर बदलकर बिना लाईसेंस वाले नाबालिग ड्राइवरों (Minor Drivers) के माद्यम से ये काम कर रहे हैं. जबकि आज पूर्णिया सदर थाना पुलिस (Sadar Police Station) ने शराब से भरे एक ट्रक को पकड़ा. इस दौरान पुलिस ने ट्रक से 4610 लीटर शराब बरामद की.

फिर भी पुलिस ने दबोच लिया...
शराब को फटे पुराने बोरे से दबा कर रखा गया था, ताकि लोगों को भनक तक ना लगे. पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर और खलासी को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों के पास न तो ड्राइविंग लाईसेंस था न ही कोई खास जानकारी. ड्राइवर और खलासी ने अपनी उम्र 17 साल और 16 साल बताई है. ड्राइवर की मानें तो दालकोला में उसे एक व्यक्ति ने कहा कि ट्रक लेकर पूर्णिया गुंडा चौक जाओ वहां तुमसे दूसरा आदमी संपर्क करेगा. लेकिन इसी बीच पुलिस ने उसे धर दबोचा. एसपी विशाल शर्मा ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि शराब का बडा कन्साइनमेट पूर्णिया में उतरने वाला है. इसी सूचना पर उसने जांच कर इस ट्रक को पकड़ा है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि फिलहाल जांच की जा रही है और इसमें कई खुलासे होने बाकी हैं.

करते हैं फर्जी नंबर प्‍लेट का इस्‍तेमाल

बहरहाल, जिस ट्रक से भारी मात्रा में शराब पकड़ी गई है, उसमें दूसरी नम्बर प्लेट लगी हुई थी. कयास लगाया जा रहा है कि तस्‍कर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर शराब की चोरी छुपे तस्करी कर रहे हैं. वैसे शराब की तस्करी के लिए इस्ट वेस्ट कॉरिडोर फेमस हो चुका है. पूर्णिया पुलिस ने पहले भी कई बार शराब की बड़ी खेप पकड़ी है.

पुलिस को मिली एक और सफलता
वैसे आज सदर थाना पुलिस ने एक स्मैक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. उसके पास से करीब 36 पुडिया स्मैक और एक कार भी पुलिस ने बरामद की है. सदर एसडीपीओ आनंद पाण्डेय ने कहा कि जिले में स्मैक तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. गौरतलब है कि पूर्णिया में बड़े पैमाने पर स्कूल और कालेज के छात्र स्मैक का एडिक्ट बन रहे हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें-
क्‍या पटना के गंगा घाट पर इस बार मनेगा छठ पर्व!

बिहार की राजनीति के एक्शन सीन से 'इन' और 'आउट' हैं ये राजनेता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्णिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 5:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...