कालाबाजारियों पर सख्ती: वेश बदलकर खरीदारी करने पहुंचे SDM, दो दुकानों को किया सील
Purnia News in Hindi

कालाबाजारियों पर सख्ती: वेश बदलकर खरीदारी करने पहुंचे SDM, दो दुकानों को किया सील
बिहार के पूर्णिया में वेश बदलकर दुकान पहुंचे एसडीएम (टोपी में)

SDM मुस्लिम शख्‍स का वेश धारण कर आरोपी दुकानदारों के पास पहुंचे और कुछ सामाना खरीदा. उन्‍होंने आमलोगों क शिकायत सही पाई और दो दुकानों को सील कर दिया.

  • Share this:
पूर्णिया. देशभर में जारी लॉकडाउन (Lockdown) के बीच बिहार में भी इसको लेकर प्रशासन की सख्ती लगातार जारी है. एक तरफ प्रशासन जहां लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहा है, तो वहीं लॉकडाउन की आड़ में कालाबाजारी (Black Marketing) करने वाले कारोबारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई कर रहा है. कुछ ऐसा ही मामला आया है बिहार के पूर्णिया से जहां दो कारोबारियों को निर्धािरित मूल्य से अधिक दाम पर सामान बेचना काफी महंगा पड़ा.

इस दौरान एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए दोनों दुकानों को सील कर दिया है. मामला पूर्णिया के धमदाहा अनुमंडल का है. जानकारी के मुताबिक, भवानीपुर प्रखंड मुख्यालय में एसडीएम को कालाबाजारी की शिकायत मिली थी. इस दौरान शिकायत मिलते ही एसडीएम मामले की पड़ताल करने के लिए खुद निकल पड़े.

मुस्लिम शख्‍स के वेश में पहुंचे थे दुकान
एसडीएम ने वेश बदला और मुसलमान के वेश में टोपी और कुर्ता पायजामा पहनकर किराना स्टोर पहुंचे, जहां उन्होंने कुछ सामान खरीदा. इस दौरान लोगों द्वारा की गई शिकायत को एसडीएम ने सच पाया. एसडीएम राजेश्वरी पांडे ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बैजनाथ किराना स्टोर और रंजीत किराना स्टोर को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया. दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.



दरभंगा में भी हो चुकी है कार्रवाई


इससे पहले 25 मार्च को दरभंगा में भी ऐसी ही शिकायत आई थी, जिसके बाद डीएम ने खुद मौके पर पहुंचकर दुकान को सील कर दिया था. आपको बता दें कि पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति को ध्यान में रखते हुए उपभोक्ता संरक्षण और खाद्य विभाग द्वारा जरूरत के सामानों का लिस्ट जारी किया गया है. इसमें उसकी कीमत भी अंकित है, लेकिन कालाबाजारी के लिए बड़े और छोटे कारोबारी मनमानी कीमत पर सामान बेचते भी नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सोशल डिस्टेंसिंग के लिए इस शहर में दुकानों के बाहर बनाए गए गोल घेरे

ये भी पढ़ें- कोरोना से राम भरोसे लड़ रहा है बिहार का ये जिला, थर्मल स्कैनर तक का नहीं उपाय
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading