Home /News /bihar /

एके-47 और कार्रबाईन के साथ STF के हत्थे चढ़ा कुख्यात बिट्टू सिंह, 14 मामलों में थी तलाश

एके-47 और कार्रबाईन के साथ STF के हत्थे चढ़ा कुख्यात बिट्टू सिंह, 14 मामलों में थी तलाश

पूर्णिया में एसटीएफ की गिरफ्त में बिट्टू सिंह

पूर्णिया में एसटीएफ की गिरफ्त में बिट्टू सिंह

कुख्यात बिट्टू सिंह की गिरफ्तारी बिहार पुलिस की एसटीएफ ने की है. बिट्टू 14 संगीन मामलों में वांटेड था और चुनाव को लेकर तड़ीपार भी था.

पूर्णिया. पूर्णिया और सीमांचल के कुख्यात अपराधी बिट्टू सिंह समेत तीन अपराधी सोमवार को एसटीएफ के हत्थे चढ़ गये. पुलिस को इनके पास से एके- 47 रायफल, कारबाइन और इंसास के दो मैगजीन भी मिले हैं. पटना से आई एसटीएफ की स्पेशल टीम ने खजांची हाट थाना के डोनर चौक पर खदेड़कर बिट्टू सिंह औऱ उनके साथी समेत तीन लोगों को धर दबोचा. बिट्टू सिंह को गिरफ्तार करने के दौरान दोनों तरफ से फायरिंग की भी बात सामने आ रही है. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि करीब पांच राउंड फायरिंग भी की गयी. इसके बाद सिविल ड्रेस में आये एसटीएफ की टीम ने तीन लोगों को पकड़कर गाड़ी में बैठा लिया.

एसटीएफ की टीम तीनों को पहले समाहरणालय लाई फिर उसे मुफस्सिल थाना ले जाया गया. एसपी विशाल शर्मा खुद बिट्टू सिंह से पूछताछ के लिये मुफस्सिल थाना पहुंचे. एसपी विशाल शर्मा ने बताया कि बिट्टू सिंह के साथ उनका एक साथी मुकेश और गाड़ी के ड्राईवर तूफानी को भी गिरफ्तार किया गया है . उनके पास से कुछ हथियार भी बरामद किया गया है. एसपी ने कहा कि फिलहाल जांच चल रही है और जल्द ही सारी बातों का खुलासा किया जायेगा.

सदर एसडीपीओ आनंद पांडे ने कहा कि बिट्टू सिंह के पास से परिवर्तित यानी मॉडिफाइड एके-47,  एक कार्बाइन और इंसास की दो मैगजीन भी बरामद हुई है. खजांची हाट थाना में तीनों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. बिट्टू सिंह के ऊपर पहले से ही हत्या रंगदारी समेत कई तरह के एक दर्जन से भी अधिक गंभीर मामले दर्ज हैं. उन्होंने कहा कि आज बिट्टू सिंह समेत तीनों को जेल भेज दिया जाएग.

बिट्टू सिंह से पूछताछ के बाद एसपी ने एसआईटी का गठन किया है. रात भर एसआईटी द्वारा जिले के अलग-अलग जगहों में छापामारी की गई है. सूचना मिली थी कि बिट्टू सिंह के पास दो एके-47 समेत कई अत्याधुनिक हथियार हैं. बिट्टू सिंह के आपराधिक इतिहास को देखते हुए उसे पहले ही सीसीए लगाकर तड़ीपार घोषित कर दिया गया था. बिट्टू सिंह की पत्नी सर्वप्रिय सिंह ने कहा कि बिट्टू सिंह अपना इलाज करवाने के लिए मैक्स अस्पताल जा रहा था तभी एसटीएफ की टीम ने उसे गिरफ्तार किया है. फिलहाल इस पूरे मामले की जांच चल रही है.

Tags: Bihar News, Crime In Bihar, Purnia news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर