लाइव टीवी

अस्पताल में पड़े शव को नोंचते रहे कुत्ते, प्रबंधन बोला- वो तो लावारिस है, हमें क्या पता

KUMAR PRAVIN | News18 Bihar
Updated: November 14, 2019, 3:41 PM IST
अस्पताल में पड़े शव को नोंचते रहे कुत्ते, प्रबंधन बोला- वो तो लावारिस है, हमें क्या पता
पूर्णिया सदर अस्पताल में हुई घटना का सांकेतिक चित्र

अस्पताल में मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि वो लोग कई दिनों से महिला को आइसोलेशन वार्ड के बरामदे में देख रहे हैं लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने इन बातों को नकार दिया है.

  • Share this:
पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया (Purnia) में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. घटना पूर्णिया के सदर अस्पताल (Sadar HospitaL) की है जहां देर रात सदर अस्पताल में एक लावारिस महिला मरीज के शव को कुत्ते (Street Dogs) द्वारा नोंचा गया. प्रत्य़क्षदर्शी मरीजों का आरोप है कि रात में कुत्ता महिला के शव (Dead Body) को नोंच रहा था इसकी सूचना भी उन्होंने अस्पताल प्रशासन को दी लेकिन कोई रिस्पांस नहीं लिया गया. मौके पर मौजूद दूसरे मरीज के परिजन मोहम्मद सादिक और इरफान ने कहा कि उनलोगों ने गिट्टी मारकर कुत्ता को भगाया भी इसके बाद उनलोगों ने इसकी सूचना इमरजेन्सी वार्ड में भी दिया लेकिन वहां से कोई नहीं आया. रात भर शव आइसोलेशन वार्ड के बरामदा पर ही पड़ा रहा. सुबह में गार्ड और स्वीपर ने आकर शव को वहां से हटाया.

अधीक्षक बोले

इस बाबत जब सदर अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर इन्द्र नारायण से सवाल किया गया तो उन्होंने शव को कुत्ता द्वारा नोचे जाने की बात को ही गलत बताया. उन्होंने कहा कल ही लावारिस अवस्था में महिला मरीज को कोई छोड़ गया था जिसके बाद शाम में उनकी मौत हो गई थी. महिला मरीज की अभी तक अस्पताल में इंट्री भी नहीं हुई है. इस मामले में प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि वो लोग कई दिनों से महिला को आइसोलेशन वार्ड के बरामदा पर देख रहे हैं. सिविल सर्जन डॉक्टर मधुसूदन ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. अधीक्षक या अस्पताल मैनेजर ही इस बाबत बता सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगर ऐसी घटना हुई है तो यह संवेदनहीनता है.

शव के पोस्टमार्ट में जुटी पुलिस

फिलहाल पुलिस शव का पोस्टमार्टम करा रही है. अगर घटना सही है तो सवाल उठता है कि क्या वहां मौजूद लोग औऱ अस्पताल प्रशासन की संवेदनशीलता मर गयी थी जिसने शव को कुत्तों से बचाने की जहमत तक नहीं उठाई. पूर्णिया सदर अस्पताल सीमांचल का पीएमसीएच माना जाता है जहां दूर-दूर से हजारों मरीज इलाज कराने आते हैं.

ये भी पढ़ें- वशिष्ठ बाबू के निधन के बाद जागी बिहार सरकार, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

ये भी पढ़ें- गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण को नीतीश ने दी श्रद्धांजलि, PMCH नहीं दे सका एंबुलेंस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्णिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 3:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...