• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Coronavirus : परिजनों संग आइसोलेशन में भेजी गई फिलीपींस से पूर्णिया लौटी छात्रा

Coronavirus : परिजनों संग आइसोलेशन में भेजी गई फिलीपींस से पूर्णिया लौटी छात्रा

फिलीपींस से लौटी छात्रा को परिजनों के साथ 14 दिनों के आइसोलेशन में भेजा गया.

फिलीपींस से लौटी छात्रा को परिजनों के साथ 14 दिनों के आइसोलेशन में भेजा गया.

डॉक्टर डॉ एमके चौधरी ने बताया कि टेस्ट के दुरस्त होने के बावजूद भी छात्रा और उसके परिजनों को 14 दिनों के आइसोलेशन पर रखने का निर्देश दिया गया है.

  • Share this:
    पूर्णिया. फिलीपींस में रहकर पढ़ाई करनेवाली पूर्णिया (Purnia) की एक छात्रा को वापस लौटने पर आइसोलेशन (isolation) में भेज दिया गया है. साथ ही उनके निकट के परिजनों को भी आइसोलेशन में रखा गया है. हालांकि उसकी जांच हो चुकी है और कोरोना वायरस (Corona virus) का कोई लक्षण भी नहीं पाया गया, पर एहतियातन परिजनों संग अलग रखा गया है.


    जबरन मानना पड़ा आदेश

    बता दें कि स्नेहा पल्लवी नाम की छात्रा दो दिन पहले पूर्णिया के बाड़ीहाट मोहल्ले में वापस आई है. इसकी सूचना पाकर सिविल सर्जन ने पल्लवी की जरूरी जांच करवाई.

    जांच करनेवाले डॉक्टर डॉ एमके चौधरी ने बताया कि छात्रा के पिता सुबोध राय अपनी बेटी के चेकअप कराने से नाराज थे पर बाद में उन्हें आदेश मानना पड़ा.


    कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं

    डॉक्टर ने बताया कि जांच करने से  छात्रा या उनके परिजनों को कोई कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं मिले हैं. फिलीपींस से लेकर भारत आने के बीच के सभी एयरपोर्ट पर भी किये गए कोरोना संबंधी सभी जरुरी टेस्ट पूरी तरह दुरुस्त थे.


    14 दिनों का आइसोलेशन

    डॉक्टर डॉ एमके चौधरी ने बताया कि टेस्ट के दुरस्त होने के बावजूद भी छात्रा और उसके परिजनों को 14 दिनों के आइसोलेशन पर रखने का निर्देश दिया गया है. हालांकि इस बाबत डॉक्टर के अलावा छात्रा और उसके परिजन कुछ भी बताने से पूरी तरह परहेज कर रहे हैं. उनके मकान मालिक ने भी उनसे अपनी एहतियातन दूरी बना रखी है.


    गौरतलब है कि छात्रा के पिता बैंककर्मी हैं और बैंक ने भी उन्हें अपने यहां ड्यूटी करने से मना कर दिया है. पर चिकित्सक ने कहा कि छात्रा के पिता की मेडिकल हिस्ट्री पूरी तरह ठीक है और बैंक उनसे काम ले सकती है.


    (रिपोर्ट- राजेंद्र पाठक)


    ये भी पढ़ें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज