चित्रकार ने 'जय बजरंगबली' की तर्ज पर बनाई 'जय मोदीबली' की पेंटिंग, लिखी ये खास चौपाई...
Purnia News in Hindi

चित्रकार ने 'जय बजरंगबली' की तर्ज पर बनाई 'जय मोदीबली' की पेंटिंग, लिखी ये खास चौपाई...
पूर्णिया के चित्रकार ने जय बजरंबली के रूप को जय मोदोबली के रूप में दिखाने की कोशिश की.

पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के एक प्रशंसक चित्रकार राजीव रंजन ने अपनी चित्रकारी के जरिए एक नया कॉन्सेप्ट दिया है. उन्होंने पीएम मोदी को अपनी पेंटिंग को 'जय मोदीबली' नाम दिया है.

  • Share this:
पूर्णिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेताओं में शुमार हैं. उनके प्रशंसकों की फेहरिस्त बहुत लंबी है. हाल में ही फेसबुक (Facebook) को लेकर एक आंकड़ा जारी किया गया था, जिसमें बताया गया कि इस सोशल साइट पर 4.5 करोड़ लाइक्स के साथ भारतीय प्रधानमंत्री दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं. उनकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से भी लगता है कि उनकी एक कॉल पर बीते 40 से अधिक दिनों से पूरा देश लॉकडाउन में है. पीएम मोदी के ऐसे ही प्रशंसकों में से एक पूर्णिया के पेंटर भी हैं, जिन्होंने उन्हें एक खास रूप में प्रस्तुत करने की कोशिश की है.

कुछ वर्षों पहले एंग्री हनुमान का कंसेप्ट देश-विदेश में काफी लोकप्रिय हुआ था. इसी तर्ज पर पीएम मोदी के एक प्रशंसक चित्रकार राजीव रंजन ने अपनी चित्रकारी के जरिए एक नया कॉन्सेप्ट दिया है. उन्होंने पीएम मोदी को अपनी पेंटिंग  को 'जय मोदीबली' नाम दिया है. पेंटिंग जय बजरंगबली के भाव के समानांतर है. इतना ही नहीं राजीव राज ने 'जय मोदीबली' की अपनी पेंटिंग बनाने के साथ चंद लाइनों की चौपाई भी यूं लिख डालीं है-

जय नरेंद्र ज्ञान गुन सागर



जय मोदी तिहुं लोक उजागर,
विकास दूत अतुलित साहस धामा

अति ओजस्वी दामोदर नंदन

तेज विकास हेतु जगवंदन,

हाहाकार मच्यो जग भारी

सक्यो न जब कोउ संकट टारी

।शत्रुनाश कीजौ तुम आकर

देश निहाल होई तुमको पीएम पाकर!

अपनी पेंटिंग और चौपाइयों को लेकर राजीव रंजन कहते हैं कि पीएम मोदी ही मौजूदा माहौल से हमें उबार रहे हैं और आगे भी उबारेंगे. वे बली इसलिए हैं कि लगातार विकास के लिए काम करते आ रहे हैं और देश के शत्रुनाशक हैं.

इस मोदीबली पेंटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी के पैरों तले कोरोना को दबाए दिखाए गया है. जिसकी जीभ निकली हुई है. मोदीबली को भारत के पहाड़नुमा नक्शा, बजरंगबली की तरह दोनों हाथों में चित्रकार ने उठा कर दिखाया है, जिसमें पूंछ लिपटी है. राजीव इस बारे में कहते हैं कि लिपटी पूंछ का मतलब यह हुआ कि मोदी जी ने भारत में जबर्दस्त लॉकडाउन कर रखा है.

ये भी पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज