Home /News /bihar /

पूर्णिया में बनी 352 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला, बाइक रैली में शामिल हुए डीएम-एसपी

पूर्णिया में बनी 352 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला, बाइक रैली में शामिल हुए डीएम-एसपी

नशामुक्त बिहार बनाने के लिए पूरे राज्य में जगह-जगह पर मानव श्रृंखला निकाली गई. इस सामाजिक मुहिम में आम जनता से लेकर नेता और सरकारी अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर नशामुक्त बिहार बनाने के लिए पूरे राज्य में जगह-जगह पर मानव श्रृंखला निकाली गई. इस सामाजिक मुहिम में आम जनता से लेकर नेता और सरकारी अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया.

बिहार और पश्चिम बंगाल के बॉर्डर पर स्थित पूर्णिया जिला में भी इसकी बानगी देखने को मिली. जिला के कलेक्टर और एसपी के नेतृत्व में 352 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला निकाली गई, जिसमें लाखों लोगों ने हिस्सा लिया.

पूर्णिया के जिलाधिकारी पंकज पाल और पुलिस कप्तान निशांत तिवारी के नेतृत्व में बॉर्डर से सटे बाइसी प्रखंड से मानव श्रृंखला की शुरुआत की गई. जिला के सभी 14 प्रखंड होते हुए मधेपुरा, कटिहार और अररिया के बॉर्डर इलाकों में इसकी समाप्ती हुई. इस मानव श्रृंखला में लोगों से नशा छोड़ने की अपील की गई.

पूर्णिया के एसपी निशांत तिवारी ने कहा 'नशामुक्त बिहार बनाने के लिए आयोजित मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए पिछले 20 दिनों से तैयारी चल रही थी. इसके लिए लोगों को जागरूक किया गया. रंगोली, कैंडल मार्च, मोटरसाइकिल जुलूस की मदद से हमने अधिक से अधिक लोगों को इस अभियान से जोड़ने की कोशिश की.'

एसपी निशांत तिवारी ने बताया कि इस कार्यक्रम में तकरीबन 8 लाख लोगों ने हिस्सा लिया, लोगों की संख्या इतनी अधिक थी कि कई जगहों पर हमें दो से तीन कतारें लगानी पड़ी. इस कार्यक्रम पर ड्रोन कैमरे की मदद से निगरानी रखी गई थी.

इस मानव श्रृंखला में पूर्णिया के डीएम और एसपी तकरीबन तीन घंटे तक मोटरसाइकिल जुलूस से लोगों को नशा छोड़ने की अपील करते नजर आए.

Tags: पूर्णिया

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर