Purnia News: डायन का आरोप लगा तीन महिलाओं को रात भर पीटा फिर जबरन मैला पिलाया

बिहार के पूर्णिया में डायन बिसाही का शिकार होने के बाद थाना पहुंचा पीड़ित परिवार

Purnia News: बिहार के पूर्णिया में हुई इस अमानवीय घटना के बाद कस्बा थाना में डायन बिसाही एक्ट समेत कई धाराओं में 11 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है.

  • Share this:
पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया (Purnia) से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जिले के कस्बा थाना के मोहिनी आदिवासी टोला में डायन (Dayan Bisahi) के आरोप में दो महिला और एक नाबालिग लड़की को लोगों ने रातभर बंधक बनाकर पीटा. इतने से भी मन नहीं भरा तो तीनों को मैला घोलकर पिला दिया. इस बाबत पीड़िता ने कस्बा थाना में आवेदन दिया है. पीड़िता की मानें तो उनके फुफेरे भाई की नवविवाहिता पत्नी बीमार हुई थी. वो लोग जब उसे देखने के लिए उनके घर गए तो महिला और उनके परिजनों ने उन पर डायन होने का आरोप लगाया और कहा इन्हीं लोगों ने जादू टोना कर महिला को बीमार कर दिया.

आरोप है कि इसके बाद 10-12 लोगों ने मिलकर तीनों को अपने घर में बांध दिया और रात भर उनकी पिटाई की. इसके बाद सुबह में जबरन नाबालिग बच्ची समेत तीनों महिलाओं को मैला घोलकर पिला दिया. यह घटना शनिवार की ही बताई जाती है. सामाजिक दबाव के कारण सोमवार को पीड़िता ने कस्बा थाना में लिखित आवेदन देकर शिकायत की. इसके बाद थाना से पुलिस गांव पहुंची और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया‌. थाना प्रभारी चंदन कुमार ठाकुर ने बताया कि इस बाबत कस्बा थाना में कांड संख्या 115/21 के तहत डायन बिसाही एक्ट समेत कई धाराओं में 11 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब तक दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि घटना के बाद से बाकी आरोपी फरार हैं. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. आरोपी पक्ष का कहना है कि पीड़ित महिलाओं ने ही उनकी बहू को जादू टोना से बीमार कर दिया जिस कारण लोगों ने पकड़ कर उसके साथ मारपीट की. पुलिस की कार्रवाई से आरोपी पक्ष काफी आक्रोशित है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.