लाइव टीवी

साथी की हत्या हुई तो एकजुट हो गए देश भर के किन्नर, आंदोलन की चेतावनी

News18 Bihar
Updated: November 7, 2019, 9:52 AM IST
साथी की हत्या हुई तो एकजुट हो गए देश भर के किन्नर, आंदोलन की चेतावनी
पूर्णिया में साथी की हत्या के बाद पुलिस से मिलने पहुंचा किन्नरों का दल

बिहार के पूर्णिया में दो दिनों पहले मुस्कान किन्नर की हत्या गुलाबबाग बाजार में गोली मारकर कर दी गई थी.

  • Share this:
पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया (Purnia) में इन दिनों देश के कोने-कोने से किन्नर (Trans Gender) जुटे हैं. दरअसल किन्नरों का ये जमावड़ा किसी सम्मेलन या कार्यक्रम के लिए नहीं हुआ बल्कि सभी अपने साथी और सीमांचल में किन्नरों के गुरु कहे जाने वाले मुस्कान किन्नर की हत्या (Murder) के बाद लगा है. पूर्णिया में मंगलवार को किन्नर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद देशभर के किन्नरों में काफी रोष है.

 हत्या की खबर मिलते ही हुआ जुटान

जिले में बिहार के अलावा बंगाल, झारखंड, यूपी समेत देश के कई राज्यों से करीब पांच सौ किन्नर पूर्णिया पहुंचे हैं. किन्नरों ने आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है नहीं तो पूरे बिहार के साथ दिल्ली में भी आन्दोलन करने की चेतावनी दी है. किन्नरों ने आईजी और डीएम को आवेदन दिया और पूर्णिया के आईजी विनोद कुमार से मुलाकात की. अपने साथी की हत्या से नाराज किन्नरों ने डीएम राहुल कुमार को भी आवेदन देकर शीघ्र कार्रवाई की मांग की है.

डीएम और आईजी से की मुलाकात

डीएम कार्यालय के अधिकारियों ने किन्नरों के प्रतिनिधि मंडल से बात की और उन्हें शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया. किन्नरों के बिहार, झारखंड और बंगाल की अध्यक्ष सोना देवी ने कहा कि आईजी से उनकी बात हुई है. आईजी ने जल्द ही कार्रवाई का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होती है तो किन्नर समाज पूरे बिहार के साथ पटना और दिल्ली में भी बडा आन्दोलन करेगा.

बिहार-बंगाल में किन्नर की हत्या की पहली घटना

किन्नरों के प्रतिनिधिमंडल के साथ कांग्रेस जिला अद्यक्ष इंदु सिन्हा भी आईजी से मिलकर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष इंदु सिन्हा ने कहा कि पूर्णिया में लूट, हत्या की घटनायें रोज होती हैं लेकिन पहली बार बिहार में किसी किन्नर की हत्या हुई है. उन्होंने प्रशासन से शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की है.
Loading...

आईजी ने फुटेज के आधार पर कार्रावई की कही बात

इस मामले में आईजी विनोद कुमार ने बताया कि मैंने भी घटनास्थल का जायजा लिया है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शीघ्र कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. उम्मीद है दो दिनों के अंदर गिरफ्तारी हो जायेगी. गौरतलब है कि मुस्कान किन्नर की हत्या दिनदहाड़े पूर्णिया के गुलाबबाग बाजार में गोली मारकर कर दी गई थी.

इनपुट- कुमार प्रवीण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्णिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 9:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...