लाइव टीवी

बिहार में गरजे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, कहा- घुसपैठियों का अड्डा है सीमांचल
Purnia News in Hindi

KUMAR PRAVIN | News18 Bihar
Updated: February 20, 2020, 1:11 PM IST
बिहार में गरजे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, कहा- घुसपैठियों का अड्डा है सीमांचल
बिहार के पूर्णिया में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विपक्षी दलों पर बोला हमला. (फाइल फोटो)

बिहार के पूर्णिया (Purnia) में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने रोहिंग्या शरणार्थियों और विदेशी घुसपैठियों के मामले पर कांग्रेस (Congress) पार्टी को दी चुनौती. CAA के मुद्दे पर विपक्षी दलों के नेताओं पर भी जमकर किए हमले.

  • Share this:
पूर्णिया. एनआरसी-एनपीआर (NRC-NPR) और नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Act) के मामले पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) लगातार मुखर हैं. बुधवार को केंद्रीय मंत्री ने बिहार के सीमांचल इलाके का दौरा किया. इस दौरान पूर्णिया (Purnia) में मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सीमांचल घुसपैठियों का अड्डा है. CAA के मुद्दे पर कांग्रेस (Congress) पार्टी को चुनौती देते हुए गिरिराज ने कहा कि अगर हिम्मत है तो कहें कि रोहिंग्या और पाकिस्तानियों को नागरिकता देंगे. पूर्णिया के सर्किट हाउस में गिरिराज सिंह ने कहा कि जो वैध हैं, भारत के नागरिक हैं, उन्हें किस बात का डर है. लेकिन जो अवैध तरीके से देश में घुस आए हैं, उन्हें निकलना ही चाहिए.

ओवैसी पर भी किया हमला
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने CAA के खिलाफ धरना-प्रदर्शन पर भी अपनी बातें रखीं. उन्होंने कहा कि कुछ लोग भ्रम फैलाकर देश को तोड़ने की साजिश कर रहे हैं. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का नाम लिए बिना उन्होंने हमला बोला और कहा, 'हैदराबाद से कहते हैं कि 15 मिनट के लिए पुलिस हटा दो, तो हिंदुओं की खैर नहीं होगी'. गिरिराज सिंह ने कहा कि शाहीन बाग से देश को तोड़ने की साजिश चल रही है. जबकि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री स्पष्ट कह चुके हैं कि यह कानून नागरिकता देने का है, न कि लेने का. इसके बावजूद लोगों को बरगलाकर विपक्षी पार्टियां अपना उल्लू सीधा कर रही हैं.

मोदी सरकार से डरे विपक्षी



गिरिराज सिंह ने कहा कि आज हर जिले में शाहीन बाग बन गया है, लेकिन पूर्णिया के लोग समझदार हैं, वे इसका जवाब देंगे. गिरिराज ने कहा कि नेहरू से लेकर कांग्रेस के कई नेताओं ने भी कहा है कि जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के प्रताड़ित नागरिक हैं, उन्हें नागरिकता मिलनी चाहिए. फिर क्यों भ्रम फैलाया जा रहा है. मोदी सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि इतने दिनों में किसी ने नागरिकता देने का काम नहीं किया, लेकिन नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सरकार ने कर के दिखाया तो लोगों में बेचैनी शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि जो चीज आधार कार्ड में मांगी जाती है, वही तो NPR में मांगा जा रहा है, फिर डर और भ्रम कैसा. विपक्ष के साथ-साथ कुछ लोग साजिश के तहत देश को तोड़ने का काम कर रहे हैं.



ये  भी पढ़ें -

मोहन भागवत के 'जवाबदेह हिंदू' को BJP ने 'ब्रह्मवाक्य' कहा, JDU बोली- हम नोटिस नहीं लेते

PM नरेंद्र मोदी के लिट्टी-चोखा खाते ही ट्विटर पर छिड़ा वार, देखें किसने क्या लिखा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्णिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 1:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading