Home /News /bihar /

पेशे से ड्राइवर विंदेश्वर उरांव बने उपप्रमुख, अब दौडाएंगे कसबा प्रखंड के विकास की गाड़ी

पेशे से ड्राइवर विंदेश्वर उरांव बने उपप्रमुख, अब दौडाएंगे कसबा प्रखंड के विकास की गाड़ी

कसबा के उपप्रमुख बने विंदेश्वर उरांव.

कसबा के उपप्रमुख बने विंदेश्वर उरांव.

Purnia News: विन्देश्वरी उरांव का कहना है कि पहले वह प्रमुख मो. इरफान की गाड़ी चलाते थे अब कसबा प्रखंड में विकास की गाड़ी दौड़ाएंगे. वहीं, पूर्व प्रमुख मो. इरफान ने कहा कि विन्देश्वरी उरांव उनका छोटा भाई के समान है. इस बार वह कुछ लोगों की साजिश के कारण चुनाव हार गये तो सभी समिति सदस्यों ने निर्णय लिया कि उनके ड्राइवर को ही उप प्रमुख की कुर्सी पर बिठाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

पूर्णिया. लोकतंत्र की शक्ति व इसकी खूबसूरती का एक बड़ा उदाहरण पूर्णिया में देखने को मिला है जहां एक ड्राइवर उप प्रमुख बना है वह भी निर्विरोध. घोषणा होते ही समर्थकों में खुशी छा गयी. वहीं, लोक इससे लोकतंत्र की बड़ी जीत भी बता रहे हैं. पूर्णिया के कसबा प्रखंड के प्रमुख और उप प्रमुख का चुनाव सम्पन्न हुआ. इस चुनाव में मोहनी पंचायत से निर्विरोध जीते समिति सदस्य विन्देश्वरी उरांव कसबा के नर्विरोध उप प्रमुख चुने गये. उप प्रमुख चुने जाने पर विन्देश्वरी उरांव ने कहा कि वह पिछले 20 वर्षों से पूर्व प्रमुख मो. इरफान का स्कॉर्पियो चलाते थे. उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन वह निर्विरोध उप प्रमुख बन जाएंगे. इसके लिये वह पूर्व प्रखंड प्रमुख मो. इरफान समेत सभी जनता औऱ समिति सदस्यों के सहयोग के लिये आभार जता रहे हैं.

विन्देश्वरी उरांव का कहना है कि पहले वह प्रमुख मो. इरफान की गाड़ी चलाते थे अब कसबा प्रखंड में विकास की गाड़ी दौड़ाएंगे. वहीं, पूर्व प्रमुख मो. इरफान ने कहा कि विन्देश्वरी उरांव उनका छोटा भाई के समान है. इस बार वह कुछ लोगों की साजिश के कारण चुनाव हार गये तो सभी समिति सदस्यों ने निर्णय लिया कि उनके ड्राइवर को ही उप प्रमुख की कुर्सी पर बिठाएंगे. उन्हें विश्वास है कि उनका ड्राइवर अब कसबा की विकास की गाड़ी को तेज रफ्तार देंगे.

वहीं, नव निर्वाचित प्रमुख तरन्नुम जहां ने भी कहा कि वह उप प्रमुख के साथ मिलकर इलाके का विकास करेंगी. गुरुवार को जैसे ही निर्वाची पदाधिकारी सह सदर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश रमन ने कसबा का प्रखंड प्रमुख और उपप्रमुख के जीत की घोषणा की तो समर्थकों में जश्न का माहौल छा गया. निर्वाची पदाधिकारी राकेश रमन ने कहा कि कसबा प्रखंड के कल 16 समिति सदस्यों ने विन्देश्वरी उरांव को निर्विरोध उप प्रमुख चुना है जबकि प्रमुख के चुनाव में 16 में 11 समिति सदस्यों ने तरन्नुम जहां को समर्थन दिया जबकि तीन वोट उनके विरोध में पड़े. वहीं दो मत रिजेक्ट हो गया.

इस तरह विन्देश्वरी उरांव को निर्विरोध उप प्रमुख और तरन्नुम जहां को कसबा का प्रमुख घोषित किया गया. लोकतंत्र में इस तरह के उदाहरण बहुत कम ही मिलते हैं जहां निचले पायदान पर बैठा व्यक्ति भी बिना किसी विरोध के इतने बड़े पद पर सुशोभित हो सकता है. बहरहाल न्यूज 18 भी उनकी इस सफलता पर उनहें बधाई देता है.

Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections, Purnia news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर