• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बाढ़: रेल ई-टिकट बनाने के अवैध कारोबार का पर्दाफाश, RPF ने दुकान पर दबिश देकर आरोपी को दबोचा

बाढ़: रेल ई-टिकट बनाने के अवैध कारोबार का पर्दाफाश, RPF ने दुकान पर दबिश देकर आरोपी को दबोचा

आरपीएफ ने आरोपी द्वारा अवैध तरीके से रेलवे ई-टिकट बनाने में उपयोग में लाये जाने वाले कंप्यूटर, प्रिंटर और दो मोबाइल फोन को जब्त किया है

आरपीएफ ने आरोपी द्वारा अवैध तरीके से रेलवे ई-टिकट बनाने में उपयोग में लाये जाने वाले कंप्यूटर, प्रिंटर और दो मोबाइल फोन को जब्त किया है

Bihar News: गुप्त सूचना के आधार पर आरपीएफ ने एक टीम गठित कर बताए गए जगह पर छापेमारी कर दुकान के काउंटर पर बैठे शख्स को गिरफ्तार किया. छापा पड़ते ही आरोपी ने दुकान से भागने का प्रयास किया लेकिन आरपीएफ की टीम ने उसे दबोच लिया

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

बाढ़. बिहार के बाढ़ (Barh) जिले में रेलवे ई-टिकट बनाने के अवैध कारोबार का पर्दाफाश हुआ है. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को यह गुप्त जानकारी मिली थी कि धर्मशाला रोड, देवी स्थान मंदिर के सामने स्थित बुद्ध स्टूडियो में रेलवे ई-टिकट (Rail E-Ticket) बनाने का अवैध कारोबार किया जाता है. सूचना के आधार पर आरपीएफ ने एक टीम गठित कर बताए गए जगह पर छापेमारी (Raid) कर दुकान के काउंटर पर बैठे शख्स को गिरफ्तार किया. दुकान पर छापा पड़ते ही आरोपी ने दुकान से भागने का प्रयास किया लेकिन आरपीएफ की टीम ने उसे दबोच लिया.

पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम अशोक कुमार बताया और खुद को नालंदा जिले के राजगीर थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया. शुरुआत में तो उसने रेलवे का टिकट बनाने की बात से इनकार किया. मगर जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने सच्चाई उगल दी. आरपीएफ ने आरोपी के कंप्यूटर और मोबाइल से 41 रेलवे के ई-टिकट, जिनकी अनुमानित कीमत 87,756.35/ रुपये है, का पता चला है. इनमें एक लाइव प्रीमियम तत्काल, 13 पुराने टिकट सामान्य, 14 पुराने तत्काल टिकट और 13 पुराने प्रीमियम टिकट के ई-टिकट शामिल हैं.

आरोपी ने बताया कि वो पहले अपने व्यक्तिगत आईडी से ई-टिकट बनाता था, फिर अपने HDFC बैंक खाते से IRCTC को पैसा ट्रांसफर करता था. उसने कबूल किया कि वो स्टूडियो चलाने के आड़ में यात्रियों की डिमांड के अनुसार वास्तविक किराया से ज्यादा पैसे लेकर रेलवे ई-टिकट बनाने का धंधा करता था.

आरपीएफ ने आरोपी द्वारा अवैध तरीके से रेलवे ई-टिकट बनाने में उपयोग में लाये जाने वाले कंप्यूटर, प्रिंटर और दो मोबाइल फोन को जब्त किया है. रेलवे सुरक्षा बल ने मामला दर्ज कर आरोपी अशोक कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज