Home /News /bihar /

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी JDU, कार्यकर्ताओं को दे रही मास्टर ट्रेनिंग

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी JDU, कार्यकर्ताओं को दे रही मास्टर ट्रेनिंग

जेडीयू ने बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है.

जेडीयू ने बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है.

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल यूनाइटेड ने तैयारी करना शुरू कर दिया है. JDU ने बाकायदा कार्यकर्ताओं की मास्टर ट्रेनिंग शुरू कर दी है.

राजगीर. आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अब धीरे-धीरे चुनावी मूड में आ गई हैं. पार्टियों ने अपने अपने स्तर से तैयारियां करते हुए कार्यकर्ता को प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया. इसी के तहत बुधवार को नालंदा जिले के अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर हॉल राजगीर में जदयू का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आगाज हुआ. जिसमें राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह व हरिवंश नारायण सिंह ने दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का दीप प्रज्वलित कर उद्घघाटन किया. प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत बिहार गांव से शुरू की गई. दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश के 400 से अधिक जिलाध्यक्ष व जदयू पदाधिकारी मास्टर ट्रेनिंग ले रहे है.

इस दौरान टिकारी के विधायक सह प्रदेश युवा अध्यक्ष अभय कुशवाहा ने बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश के करीब चार से अधिक जिलाध्यक्ष व जिले के वरीय जदयू अधिकारी मास्टर ट्रेनिंग लेने की काम कर रहे हैं. जिसके बाद सभी प्रशिक्षण उपरांत प्रखंड व पंचायत स्तर के कार्यकर्ताओं अध्यक्षों को आगामी विधानसभा चुनाव में किस प्रकार कार्य करना है. बूथ लेवल पर किस तरह से मजबूती प्रदान करना है. इतना ही नहीं, राज्यसभा सांसद हरिवंश नारायण सिंह ने प्रशिक्षण के दौरान अपने पदाधिकारियों को प्रशिक्षण देते हुए बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव किस तरह से जीतना है. जल जीवन हरियाली को बढ़ाने, शराबबंदी, दहेज उत्पीड़न प्रथा को आम जन जन तक पहुंचाने जैसे कई मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई.

जदयू को मजबूत व सशक्त बनाने के लिए आगामी फरवरी में प्रखंड व पंचायत स्तर के अध्यक्ष व जदयू कार्यकर्ताओं को दिया जाएगा प्रशिक्षण. इस दौरान राज सभा सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर इस तरह की प्रशिक्षण शुरू किया गया है, पहले जदयू में पदाधिकारी नजर नहीं आते थे, लेकिन अधिकारी नजर आ रहे हैं और अच्छे तरीके से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि प्रदेश के जितने भी जदयू पदाधिकारी हैं, सभी को दो दिवसीय मास्टर ट्रेनिंग देने का काम किया जा रहा है. प्रशिक्षण में पार्टी की विचारधारा और सिद्धांत पार्टी का नेतृत्व दूसरे पार्टियों से अंतर पार्टी द्वारा के किये गए कार्य को आम जन जन तक पहुंचाने के बारे में प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इतना ही नहीं, अगले महीने फरवरी माह में पंचायत व प्रखंड स्तर के जदयू कार्यकर्ताओं को भी ट्रेनिंग दी जाएगी.

आरसीपी सिंह ने यह भी कहा कि अक्टूबर-नवंबर माह में विधानसभा चुनाव होना है और इसी को लेकर बूथ स्तर का सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है, विधानसभा चुनाव के पूर्व जदयू पूरी मजबूत के साथ आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में लड़ाई लड़ने की काम करेगी ताकि 2020 में हमारे सामने विपक्षी पार्टियां टिक नहीं पाएं.

ये भी पढ़ें: 

दरभंगा: वायु सेना केंद्र का फोटो-वीडियो बनाकर भेजता था सऊदी अरब, युवक गिरफ्तार

बिहार: शराबबंदी पर जनमत संग्रह करवाएगी RJD, जेडीयू ने दिया ये जवाब

Tags: Bihar News, Jdu

अगली ख़बर