नीतीश के करीबी आरसीपी सिंह ने कार्यकर्ताओं के अंदर जोश भरने के लिये नेपोलियन को किया याद 

आरसीपी सिंह ने आज जेडीयू कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उनका हौंसला बढ़या.

आरसीपी सिंह ने आज जेडीयू कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उनका हौंसला बढ़या.

जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उनके अंदर जोश भरने के लिए नेपोलियन बोनापार्ट को याद किया. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमें नेपोलियन से कुछ चीजें सीखने की जरूरत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2021, 11:54 PM IST
  • Share this:
पटना. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष  आरसीपी सिंह ने नेपोलियन बोनपार्ट के कथन का हवाला देते हुये कहा, A leader is a dealer in hope: Napoleon Bonaparte. इस कथन को नीतीश कुमार ने बिहार में  चरितार्थ किया है. ये बातें नीतीश कुमार के बेहद करीबी आरसीपी सिंह ने JDU के प्रखंड अध्यक्षों के दो दिन के ट्रेनिंग शिविर को संबोधित करते हुये कही है. ट्रेनिंग में आए हुए लोगों के मनोबल को बढ़ाने के लिए  सिंह ने यह बात तब कही जब जेडीयू के कुछ लोगों ने विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की चर्चा कर निराशा जताई.

दरअसल विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद से ही JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा लगातार बैठक कर अपने पार्टी कार्यकर्ताओं और संगठन में पद पाने वाले लोगों में उत्साह भरने के साथ-साथ जमीनी स्तर पर जदयू को फिर से मजबूती प्रदान करने के लिए एड़ी-चोटी एक कर रहे हैं और नीतीश कुमार के बताए रास्ते और उनके बिहार के विकास के लिए किए जा रहे कार्यों को बिहार की जनता तक पहुंचाने का निर्देश दे रहे हैं.

Patna: कोरोना ने बदली एम्स की व्यवस्था, कल से हर विभाग में 50 मरीजों को देखा जाएगा

जेडीयू पार्टी संगठन के उन लोगों पर ज्यादा फोकस कर रही है जिनका सीधा जुड़ाव हर पल जनता से होता है. पार्टी के प्रखंड अध्यक्षों को ट्रेनिंग देने के कई महत्वपूर्ण टिप्स दिया गये, जो बिहार के हर प्रखंड तक पहुंचाना है.
कार्यकर्ताओं को इन बातों की दी गई ट्रेनिंग

कार्यकर्ताओं से कहा गया कि नीतीश कुमार ने जो सपने दिखाए हैं, उन्हें जमीन पर उतारना है. गांवों में जाकर बूथ अध्यक्ष बनाना है. संगठन से महिलाओं को अधिक से अधिक जोड़े. जीविका नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है इसे और मज़बूत बनाना है. विपक्ष के पुलिस बिल के बारे में दुष्प्रचार का जवाब देना है और जनता को इसकी हकीकत बताना है.

ट्रेनिंग शिविर में ये टिप्स दिये गये हैं, जिनका पालन करने का निर्देश भी दे दिया गया है. दो दिन के ट्रेनिंग शिविर में आरसीपी सिंह ने साफ़ निर्देश दिया कि किसी भी कीमत पर एक भी साथी संगठन से अलग ना हों. वहीं JDU प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा की हर JDU कार्यकर्ता अपने घर के बाहर पार्टी का झंडा और नेम प्लेट लगाए. JDU का अपना APP बहुत जल्द लांच होगा, जिसका नाम मूल्यांकन होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज